logo-image

बंगाल नौकरी घोटाला मामले में ईडी ने तृणमूल युवा शाखा प्रमुख सयानी घोष को किया तलब

बंगाल नौकरी घोटाला मामले में ईडी ने तृणमूल युवा शाखा प्रमुख सयानी घोष को किया तलब

Updated on: 30 Jun 2023, 03:05 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब अभिनेत्री से नेता बनी तृणमूल कांग्रेस की राज्य युवा शाखा की अध्यक्ष सयानी घोष को पूछताछ के लिए बुलाया है।

उन्हें 30 जून को कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके के साल्ट लेक स्थित ईडी के सीजीओ परिसर में बुलाया गया है। सूत्रों ने बताया कि घोष को मंगलवार देर शाम एक नोटिस दिया गया था।

सूत्रों के अनुसार, ईडी के अधिकारियों को दो सुराग मिलने के बाद घोष को नोटिस जारी किया गया है। उनके और निष्कासित युवा कांग्रेस नेता कुंतल घोष के बीच कुछ व्हाट्सएप चैट एजेंसी के हाथ लगे हैं। कुंतल घोष वर्तमान में स्कूल भर्ती मामले में कथित संलिप्तता के कारण न्यायिक हिरासत में हैं।

इसके अलावा सयानी घोष और कुंतल घोष के बीच संपत्ति की खरीद से संबंधित कुछ बैंकिंग लेनदेन पाए गए हैं। कुंतल घोष के मोबाइल फोन से व्हाट्सएप चैट हिस्ट्री बरामद की गई है।

सयानी घोष बांग्‍ला सिल्वर स्क्रीन जगत की पहली सेलिब्रिटी नहीं हैं जिन्हें स्कूल भर्ती मामले में ईडी के अधिकारियों ने तलब किया है। इस साल मार्च मे अभिनेता बोनी सेनगुप्ता से केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने इसी तरह पूछताछ की थी।

सेनगुप्ता ने ईडी अधिकारियों को बताया कि उन्हें अपना नया हाई-एंड प्रीमियम वाहन खरीदने के लिए घोष से 40 लाख रुपये का ऋण मिला था। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने घोष द्वारा आयोजित कम से कम 20 कार्यक्रमों में प्रदर्शन करके ऋण चुकाया। हालांकि, वह इस तरह के समझौते का कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके। बाद में सेनगुप्ता ने घोष को 40 लाख रुपये भी लौटा दिये।

सयानी घोष को पूछताछ के लिए ईडी के नोटिस पर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। राज्य तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने आगामी पंचायत चुनावों के लिए पूर्ण प्रचार अभियान के बीच नोटिस भेजने पर सवाल उठाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.