logo-image

अब फारूक अब्दुल्ला को आया ED का बुलावा.. आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

Enforcement Directorate द्वारा फारुक अब्दुल्ला को कल यानि गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. मालूम हो कि, 86 साल के फारूक श्रीनगर लोकसभा सीट से सांसद हैं.

Updated on: 11 Jan 2024, 06:04 AM

नई दिल्ली :

अब ED जांच के घेरे में आए फारूक अब्दुल्ला... दरअसल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा तलब किए जाने वालों में एक और विपक्षी नेता का नाम जुड़ गया है. अब ईडी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और सांसद फारूक अब्दुल्ला को पूछताछ के लिए बुलावा भेजा है. मामले में अबतक मिली जानकारी के अनुसार, ईडी फारूक से जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में सवाल जवाब कर सकती है. बता दें कि समन में अब्दुल्ला को श्रीनगर में ईडी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है.

गौरतलब है कि, Enforcement Directorate द्वारा फारुक अब्दुल्ला को कल यानि गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. मालूम हो कि, 86 साल के फारूक श्रीनगर लोकसभा सीट से सांसद हैं, जिनपर ईडी द्वारा जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में साल 2022 में आरोप पत्र दायर किया गया था.

ईडी का कहना है कि, यह जम्मू और कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के धन को निकालने से संबंधित मामला है. अबतक मिली जानकारी के अनुसार, इस मामले के तार JKCA के बैंक खातों से अस्पष्टीकृत नकद निकासी से जुड़ रहे हैं, जिसमें कथित रूप से कई JKCA पदाधिकारी शामिल होने की संभावना है. वहीं हासिल जानकारी के मुताबिक, JKCA के बैंक खातों से विभिन्न व्यक्तिगत बैंक खातों में स्थानांतरण के जरिए राशि निकाली गई थी, जोकि पूर्ण रूप से अस्पष्टीकृत है.