logo-image

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को ED का समन, 18 अक्टूबर को करेगी पूछताछ

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को ED का समन, 18 अक्टूबर को करेगी पूछताछ

Updated on: 15 Oct 2019, 05:37 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल (Ex Union Minister Praful Patel) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन (Summon) भेजा है. गैंग्सटर इकबाल मिर्ची के साथ लैंड डील मामले में ईडी 18 अक्टूबर को प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ करेगी. ईडी यह पूछताछ मुंबई में ही करेगी. एनसीपी नेता (NCP Leader) से ये पूछताछ सीजे हाउस मामले (CJ House Case) और इकबाल मिर्ची (Iqbal Mirchi) की पत्नी के साथ कॉन्ट्रैक्ट पर होगी. एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल के पास सीजे हाउस में दो फ्लैट हैं और साल 2007 में संपत्ति विकसित करने के लिए  उन्होंने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे. प्रवर्तन निदेशालय से जुड़ हुए सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी के पास ऐसी जानकारी है जिसमें साल 2007 में इकबाल मिर्ची और प्रफुल्ल पटेल के बीच सीजे हाउस प्रॉपर्टी के संबंध में कॉन्ट्रैक्ट की बात सामने आई है.

प्रवर्तन निदेशालय प्रफुल्ल पटेल से सीजे हाऊस की परिसंपत्तियों को लेकर पूछताछ करेगा. प्रवर्तन निदेशालय ने इस बात का दावा किया है कि यह संपत्ति दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी इकबाल मिर्ची की है. सीजे हाउस में प्रफुल्ल पटेल के 2 फ्लैट हैं और ये संपत्तियां प्रफुल्ल पटेल ने साल 2007 में तब अपने नाम की थी जब वो केंद्रीय उड्डयन मंत्री थे.

यह भी पढ़ें-बल्लभगढ़ में गरजे पीएम मोदी कहा- दम है तो विपक्ष कहे कि 370 वापस लाएंगे

आपको बता दें कि साल 2013 में इकबाल मिर्ची की मौत हो चुकी है, वो मुंबई बम कांड के आरोपी और अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सहयोगी था. ईडी के सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी के पास कुछ ऐसी पुख्ता जानकारी है जिसमें साल 2007 में इकबाल मिर्ची और प्रफुल्ल पटेल के बीच एक सीजे हाउस प्रॉपर्टी के संबंध में कान्ट्रैक्ट की बात सामने आई है. हालांकि प्रफुल्ल पटेल ने इन आरोपों से इनकार किया है.