logo-image

ED ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी को किया तलब

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी को तलब किया है. कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेताओं को ऐसे मामले में समन भेजा गया है, जिसे 2015 में जांच एजेंसी ने बंद कर दिया था. ईडी की इस कार्रवाई पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 1942 में जब नेशनल हेराल्ड अखबार शुरू किया था, तब उस समय अंग्रेजों ने इसे दबाने की कोशिश की थी. आज मोदी सरकार भी यही काम कर रही है.

Updated on: 01 Jun 2022, 02:47 PM

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी को तलब किया है. कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेताओं को ऐसे मामले में समन भेजा गया है, जिसे 2015 में जांच एजेंसी ने बंद कर दिया था. सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हम झुकेंगे नहीं और सामना करेंगे. सिंघवी ने कहा कि सोनिया गाांधी खुद ईडी के दफ्तर जाएंगी और सभी सवालों के जवाब देंगी.

कांग्रेस ने बताया डराने का हथकंडा

ईडी की इस कार्रवाई पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.  कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 1942 में जब नेशनल हेराल्ड अखबार शुरू किया था, तब उस समय अंग्रेजों ने इसे दबाने की कोशिश की थी. आज मोदी सरकार भी यही काम कर रही है.  इसके लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है.  ईडी ने हमारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस दिया है. उन्होंने आगे कहा कि  हम "डरेंगे नही, झुकेंगे नही...सीना ठोक कर लड़ेंगे. वहीं, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया है कि इससे पहले ईडी ने इस मामले को बंद कर दिया था. उन्होंने कहा कि भाजपा राजनीतिक विरोधियों को डराने के लिए कठपुतली एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.'