logo-image

नवनीत कालरा पर अब ईडी का भी कसा शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग का केस

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कारोबारी नवनीत कालरा  के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज FIR के आधार पर ECIR दर्ज की गई है.

Updated on: 20 May 2021, 10:09 AM

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कारोबारी नवनीत कालरा  के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज FIR के आधार पर ECIR दर्ज की गई है. बताा दें कि दिल्ली पुलिस को बीते छह मई को कुछ रेस्टोरेंट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी की सूचना मिली थी. साउथ दिल्ली पुलिस ने छह मई को लोधी रोड सेंट्रल मार्केट स्थित नेगे एंड जू बार में छापेमारी की तो यहां से तीन दर्जन कंसंट्रेटर बरामद हुए थे. रेस्टोरेंट में मौजूद चार लोगों की गिरफ्तारी के बाद पता चला कि कालाबाजारी का यह मामला काफी बड़ा है और इसके कनेक्शन खान चाचा रेस्टोंरेट के मालिक नवनीत कालरा से भी जुड़े हैं. अगले दिन 7 मई 2021 को पुलिस ने दिल्ली की खान मार्केट में स्थित मशहूर खान चाचा रेस्टोरेंट में छापेमारी की.

यह रेस्टोरेंट नवनीत कालरा का है. छापा की खबर मिलते ही नवनीत कालरा ने मोबाइल नंबर बंद कर लिए. दिल्ली पुलिस ने नवनीत कालरा की गिरफ्तारी के लिए उसके छतरपुर फार्म हाउस पर भी छापेमारी की, लेकिन वह फरार हो गया. तब से दिल्ली पुलिस को उसकी तलाश थी.

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की कालाबाजारी के तार लंदन से भी जुड़े रहे. लंदन में बैठकर मैट्रिक्स सेल्युलर कंपनी का मालिक गगन दुग्गल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी का प्लान बनाता था. वह चीन से 20 हजार रुपये में भारत कंसंट्रेटर भेजता था और यहां दिल्ली में 50 से 70 हजार रुपये में बेचे जाते थे. इस पूरे खेल में गगन दुग्गल की कंपनी का भारत में सीईओ गौरव खन्ना भी शामिल रहा. पुलिस गौरव खन्ना को पहले ही गुरुग्राम से गिरफ्तार कर चुकी है.