logo-image

PFI पर ईडी की बड़ी छापेमारी, 9 राज्यों के 26 ठिकानों को खंगाल रही है टीम

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उसके कथित सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 9 राज्यों में 26 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है.

Updated on: 03 Dec 2020, 02:06 PM

नई दिल्ली:

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उसके कथित सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 9 राज्यों में 26 स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा के मामले में यह कार्रवाई की है.

इससे पहले पीएफआई पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हिंसा भड़काने का आरोप लगा था. जानकारी के मुताबिक ईडी की टीमें पीएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओएमए अब्दुल सलाम और मलप्पुरम में राष्ट्रीय सचिव नसरुद्दीन एलाराम के आवास पर मौजूद हैं. इसके अलावा एक टीम तिरुवनंतपुरम के पूनतुरा में पीएफआई नेता अशरफ मौलवी के आवास पर भी है.

यह भी पढ़ेंः अब कोविड वैक्सीन पर पीएम मोदी को राहुल गांधी ने घेरा

किन स्थानों पर हो रही छापेमारी 
ईडी की टीम ने एक साथ देशभर के कई राज्यों में पीएफआई से जुड़े ठिकानों पर छापा मारा है. केरल में कोच्चि, मल्लापुरम, त्रिवेंद्रम में पीएफआई सदस्यों से जुड़े परिसरों पर छापेमारी कर रही है. इसके अलावा तमिलनाडु में तेनकासी, मदुरै, चेन्नई,  पश्चिम बंगाल में कोलकाता, मुर्शिदाबाद और  कर्नाटक में बेंगलुरु में छापेमारी की जा रही है. इसके साथ ही दिल्ली में शाहीन बाग के अलावा यूपी में लखनऊ, बाराबंकी, बिहार में दरभंगा और पूर्णिया,  महाराष्ट्र में औरंगाबाद और राजस्थान में जयपुर पर छापेमारी की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः BJP को JJP का झटका, MSP पर दुष्यंत चौटाला दे देंगे इस्तीफा

ईडी ने बरामद किए कई सबूत 
ईडी ने जांच के दौरान कई सबूत भी बरामद किए हैं. जिसमें पीएफआई को विदेशी स्रोतों से भारी धनराशि मिली थी, जिसे बाद में कथित तौर पर हिंसा के लिए इस्तेमाल किया गया था.