News Nation Logo
Banner
Banner

Yes Bank के पूर्व सीईओ राणा कपूर के घर पर पड़ा ईडी का छापा

यस बैंक (Yes Bank) के पूर्व सीईओ राणा कपूर (Rana Kapoor) की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. राणा कपूर के घर पर ईडी ने छापेमारी की है. मुंबई में राणा कपूर के घर समुद्र महल आवासीय टावर में यह छापेमारी की है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 07 Mar 2020, 06:51:12 AM
RANA KAPOOR

राणा कपूर (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

यस बैंक (Yes Bank) के पूर्व सीईओ राणा कपूर (Rana Kapoor) की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. राणा कपूर के घर पर ईडी ने छापेमारी की है. मुंबई में राणा कपूर के घर समुद्र महल आवासीय टावर में यह छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक आधी रात को ईडी (Enforcement Directorate) ने यह छापेमारी की है.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस से निपटने के लिए चीन ने इजाद की दवा! Medicine का नाम है ये

आपको बता दें शुक्रवार को यस बैंक (Yes Bank) के पूर्व सीईओ राणा कपूर (Rana Kapoor) के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है. ताकि वो देश छोड़कर विदेश न भाग जाएं. ईडी की टीम ने ऐसे वक्त में राणा कपूर के घर तलाशी ली है जब यस बैंक संकट से जूझ रहा है.

राणा कपूर ने शुरू किया था यस बैंक

साल 2004 में राणा कपूर और अशोक कपूर ने यस बैंक को शुरू किया था. जिन्हें उस दौर में दिग्गज प्रोफेशनल माना जाता था. राणा कपूर ने दिल्ली स्थित श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ने के बाद न्यूजर्सी के रटगर्स यूनिवर्स‍िटी से एमबीए किया था. उन्होंने बैंक ऑफ अमेरिका में 16 साल तक नौकरी की थी.

यह भी पढ़ें- PM मोदी का आलोचकों को जवाब, सही काम करने वालों से नफरत करते हैं सही बात करने वाले और...

आपको बता दें कि देश के कई दिग्गज प्रोफेशनल के जरिए शुरू किया गया निजी क्षेत्र का यस बैंक संकट में फंस गया है. इसके बोर्ड का संचालन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अपने हाथों में लेते हुए इससे महीने में 50 हजार रुपये तक की ही निकासी होने की सीमा तय कर दी है. सरकार ने इसे संकट से दूर करने के लिए कवायद भी शुरू कर दी है.

First Published : 07 Mar 2020, 06:33:49 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो