logo-image

तीसरे दिन भी राहुल गांधी से ED की पूछताछ, कांग्रेसियों ने घेरा दफ्तर, पुलिस ने लिया हिरासत में

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को लगातार तीसरे दिन पूछताछ के लिए सिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंचे. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ नेताओं के साथ सरकार के खिलाफ ईडी कार्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया.

Updated on: 15 Jun 2022, 03:00 PM

highlights

  • राहुल गांधी से तीसरे दिन भी चल रही है ईडी की पूछताछ
  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईडी दफ्तर के बाहर जमकर किया प्रदर्शन
  • पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन से रोका और हिरासत में लिया

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को लगातार तीसरे दिन पूछताछ के लिए सिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंचे. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ नेताओं के साथ सरकार के खिलाफ ईडी कार्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया. इस दौरान महिलाओं सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने घसीट-घसीट कर हिरासत में ले लिया. पुलिस ने इन लोगों को ईडी कार्यालय से कम से कम 1 किमी पहले रोक दिया, क्योंकि पुलिस ने बैरिकेड लगाकर सड़क को बंद कर दिया था. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता बैरिकेड्स के ठीक सामने बैठ गए और अपने नेता के पक्ष में और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

लगातार तीसरे राहुल गांधी से ED ने की पूछताछ
कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार तीसरे दिन नेशनल हेराल्ड मामले की जांच में शामिल होने के लिए बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंचे. पिछले दो दिनों से राहुल गांधी से करीब 18 घंटे तक पूछताछ की गई थी. तीन सदस्यीय टीम उनका बयान दर्ज कर रही है. पिछले दिन गांधी से पूछताछ रात करीब 10 बजे खत्म हुई. मंगलवार को वह रात करीब 11.45 बजे ईडी मुख्यालय से निकले. इससे पहले सोमवार को रात करीब नौ बजे उसकी पूछताछ खत्म हुई थी. लेकिन वह कथित तौर पर अपने बयानों में कुछ चीजों को सही करना चाहते थे और इस वजह से उन्हें ईडी मुख्यालय में और घंटों तक इंतजार करना पड़ा. इस मामले में सोनिया गांधी को भी तलब किया गया है. उनके 23 जून को ईडी के समक्ष पेश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः राष्ट्रपति चुनाव: विपक्षी एकता को झटका, ममता की बैठक में शामिल नहीं होंगी TRS और AIMIM

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कांग्रेस वरिष्ठ नेता बैठे धरने पर
नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले राहुल गांधी से ईडी पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस मुख्यालय के मुख्य गेट पर कांग्रेस के नेता धरने पर बैठ गए हैं. कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने  दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर कड़ी नाराजगी जताई है. दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कांग्रेस दफ्तर के अंदर घुसे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने का प्रयास किया. इसके बाद कार्यकर्ताओं में नाराजगी बढ़ गई. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली की सड़कों पर टायर जलाकर अपना विरोध दर्ज किया. वहीं, कांग्रेस महिला नेताओं को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और दिल्ली पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच कांग्रेस मुख्यालय के बाहर झड़प भी हुई है.