logo-image

ईडी ने गिरफ्तार नकली एंटीक डीलर के संबंध में मोहनलाल को पूछताछ के लिए बुलाया

ईडी ने गिरफ्तार नकली एंटीक डीलर के संबंध में मोहनलाल को पूछताछ के लिए बुलाया

Updated on: 14 May 2022, 09:40 PM

कोच्चि:

केरल के कोच्चि में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की इकाई ने सुपरस्टार मोहनलाल को नोटिस जारी कर उन्हें अगले सप्ताह उनके सामने पेश होने के लिए कहा है।

लोकप्रिय फिल्म स्टार ने मावुंकल के संग्रहालय का दौरा किया था, जहां उन्होंने अपना नकली प्राचीन संग्रह प्रदर्शित किया था।

क्राइम ब्रांच ने उसे सितंबर के आखिरी सप्ताह में उसके घर-सह-संग्रहालय से गिरफ्तार किया था, जब पीड़ितों ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से शिकायत की थी कि उनके साथ 10 करोड़ रुपये की ठगी की गई।

इनमें केरल पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा (अब सेवानिवृत्त) शामिल थे, जो पहले एनआईए, सीबीआई और उनके डिप्टी मनोज अब्राहम के साथ काम कर चुके थे। तब इन दोनों अधिकारियों के म्यूजियम में खड़े होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं।

मावुंकल ने अपने संग्रह में प्राचीन वस्तुओं का प्रदर्शन करके अपने हाई-प्रोफाइल मेहमानों को प्रभावित करने की कोशिश की थी। उसने दावा किया कि उसके पास मूसा के कर्मचारी शीर्षक कलाकृति और चांदी के 30 प्रचीन सिक्के हैं, जिनमें से दो ऐसे सिक्के हैं, जो जूडस ने यीशु मसीह को धोखा देने के लिए थे।

पुलिस ने कहा कि उसने टीपू सुल्तान द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सिंहासन के साथ-साथ पुराने कुरान, बाइबिल और भगवद गीता की पुरानी हस्तलिखित प्रतियां भी उसके पास थी।

मावुंकल कई वीआईपी को अपने महलनुमा आवास में लाते थे, जिसके एक हिस्से को उनकी कीमती प्राचीन वस्तुओं को रखने के लिए संग्रहालय में बदल दिया गया था।

मोहनलाल पर्यटकों में से थे और ईडी यह जानने की कोशिश करेगी कि उन्हें डीलर के बारे में कैसे पता चला।

अब तक, ईडी ने कुछ लोगों से इसी तरह के बयान लिए हैं और केरल सरकार ने आईजीपी जी. लक्ष्मण को उसके कथित करीबी संबंधों के लिए निलंबित कर दिया था।

लक्ष्मण को इस सप्ताह ईडी के अधिकारियों के सामने पेश होना था, लेकिन अभी तक पेश नहीं हुए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.