logo-image

मनी लॉन्ड्रिंग-फ्रॉड केस में छापेमारी, ED ने पकड़ा 431 किलो सोना-चांदी

देश के सबसे बड़े लोन फ्रॉड्स में से एक पारेख एनुमिनिक्स कंपनी के घोटाले में ईडी ने फिर से छापेमारी की है. ईडी ने 4 ठिकानों पर छापेमारी की है और लॉकरों से भारी मात्रा में सोने-चांदी की बरामदगी की है. जानकारी के मुताबिक, पारेख एनुमिनिक्स कंपनी से जुड़ी रक्षा बुलियन और क्लासिक मार्बल्स के...

Updated on: 14 Sep 2022, 05:56 PM

highlights

  • पारेख एलुमिनिक्स लिमिटेड कंपनी से जुड़ा मामला
  • रक्षा बुलियन और क्लासिक मार्बल्स के 4 परिसरों पर छापेमारी
  • 431.5 किलो सोना-चांदी बरामद, कीमत 47 करोड़ से अधिक

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े लोन फ्रॉड्स में से एक पारेख एनुमिनिक्स कंपनी के घोटाले में ईडी ने फिर से छापेमारी की है. ईडी ने 4 ठिकानों पर छापेमारी की है और लॉकरों से भारी मात्रा में सोने-चांदी की बरामदगी की है. जानकारी के मुताबिक, पारेख एनुमिनिक्स कंपनी से जुड़ी रक्षा बुलियन और क्लासिक मार्बल्स के 4 परिसरों पर ईडी ने सुबह से ही छापेमारी की है. इसके अलावा इन दोनों कंपनियों से जुड़े लाकरों को भी निकाला गया, जिसमें से 91.5 किलो जब्त किया गया है, जबकि कुल 340 किलो चांदी भी जब्त हुई है. इस तरह से पूरी छापेमारी में 431.5 किलो सोने-चांदी को जब्चत किया गया है, जिसकी कीमत 47 करोड़ रुपये अधिक है.

बता दे कि साल 2018 में पारेख एलुमिनिक्स लिमिटेड कंपनी बड़े लोन फ्रॉड में पकड़ी गई थी. इस कंपनी के खिलाफ 2296 करोड रुपये का लोन फ्रॉड और मनी लांड्रिंग के मामले दर्ज हुए थे. इसके तीन डायरेक्टरों को जेल भेजा गया था. अब तक इस कंपनी की काफी संपत्तियों को जब्त किया जा चुका है. ईडी पहले भी जब्ती की कार्रवाई कर चुकी है, जिसमें 46 करोड़ और 158 करोड़ की जब्ती हुई है.