logo-image

आतंकी हाफिज सईद के पैसे से गुरुग्राम में कश्मीरी कारोबारी ने खरीदा था बंगला, ईडी ने किया जब्त

एएनआई के मुताबिक ईडी ने कश्मीरी कारोबारी ज़हूर एस वटाली का बंगला जब्त कर लिया है. ज़हूर एएस वटाली पर पर आतंकी हाफिज सईद की मदद का आरोप है.

Updated on: 12 Mar 2019, 04:39 PM

नई दिल्ली:

साइबर सिटी कहे जाने वाले गुरुग्राम में ईडी (Enforcement Directorate) ने एक बड़ी कार्रवाई की है. एएनआई के मुताबिक ईडी ने कश्मीरी कारोबारी ज़हूर एस वटाली का बंगला जब्त कर लिया है. ज़हूर एएस वटाली पर पर आतंकी हाफिज सईद की मदद का आरोप है. धनशोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएल) के तहत ईडी ने ज़मूर अहमद शाह वटाली की गुरुग्राम में तकरीबन एक करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है.

वटाली पर हाफिज सईद (लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा के संस्थापक), यूसुफ शाह (हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख) और अन्य लोगों का मददगार है और उनके इशारे पर फंड मुहैया करता था.

ईडी सूत्रों की मानें वटाली ने यह विला फलाह ए इंसानियत फाउंडेशन (FIF) के पैसों से खरीदा था, जिसे सईद पाकिस्तान में चलाता है. ये पैसा संयुक्त अरब अमीरात से हवाला के जरिए आया था. ईडी ने फरवरी में FIF के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला भी दर्ज किया था.

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने कहा, बोइंग 737 मैक्स में सुरक्षा खामी पाए जाने पर होगी कार्रवाई

बता दें कि हाफिज मोहम्मद सईद मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हैं. इसके ऊपर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है, लेकिन वह पाकिस्‍तान में बेखौफ घूम रहा है. हाफिज भारत की सर्वाधिक वांछित अपराधियों की सूची में शामिल है.