logo-image

सीबीआई के बाद अब ईडी ने भी पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने भी गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई उन्‍हें पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और वे अभी तिहाड़ जेल में न्‍यायिक हिरासत में हैं.

Updated on: 16 Oct 2019, 11:19 AM

नई दिल्‍ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में दो घंटे की पूछताछ के बाद पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया. ED ने अभी सिर्फ कागज़ों पर गिरफ्तारी की है, और उन्हें कोर्ट के आदेश के बाद जेल से बाहर लाया जाएगा. फिलहाल तिहाड़ जेल प्रशासन के पास पी. चिदम्बरम को ED के साथ भेजने का आदेश नहीं है. बुधवार सुबह पी चिदम्बरम से पूछताछ करने के लिए ED के तीन अधिकारियों की टीम तिहाड़ जेल गई थी. एक दिन पहले आईएनएक्स मीडिया केस (INX media case) में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) को बड़ा झटका देते दिल्ली कोर्ट ने ईडी को चिदंबरम को गिरफ्तार करने की इजाजत दे दी थी.

स्पेशल कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी ने वहीं पूछताछ और गिरफ्तारी की इजाजत मांगी थी. कोर्ट ने ईडी से कहा, 'यह इनकी (चिदंबरम) गरिमा के मुताबिक नहीं होगा कि आप यहां सार्वजनिक रूप से उनसे पूछताछ और गिरफ्तार करें.'

पी चिदंबरम की गिरफ्तारी से पहले पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम तिहाड़ जेल में पिता से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान उन्‍होंने कहा, मैं अपने पिता से मिलने आया था. वह अच्छे हैं. उनके साथ जो भी खेल खेला जा रहा है, वह एक राजनीतिक नाटक है. यह एक बोगस जांच है.