logo-image

चुनाव आयोग के अधिकारी मंगलवार से तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर

चुनाव आयोग के अधिकारी मंगलवार से तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर

Updated on: 28 Dec 2021, 01:45 PM

लखनऊ:

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) की पूर्ण पीठ मंगलवार से तीन दिवसीय लखनऊ दौरे पर होगी।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा, चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और अनूप चंद्र पांडेय के साथ चुनाव आयोग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मंगलवार से गुरुवार तक राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

चुनाव आयोग के प्रधान सचिव (प्रोटोकॉल) राहुल शर्मा ने कहा कि आयोग मंगलवार को राष्ट्रीय और मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगा।

बाद में मुख्य चुनाव अधिकारी (उत्तर प्रदेश) अजय कुमार शुक्ला, राज्य पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक होगी।

मंगलवार को विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारियों के साथ अलग से बैठक होगी।

चुनाव की तैयारियों के स्तर पर चर्चा करने के लिए चुनाव आयोग बुधवार को उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों के संभागीय आयुक्तों, जिला निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षक (जोन) और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करेगा।

गुरुवार को चुनाव आयोग राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक करेगा और बाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.