logo-image

UP में 6-8 चरणों में मतदान होने की संभावना, थोड़ी देर में आयोग करेगा ऐलान

पोल बॉडी ने मतदान वाले राज्यों में अधिकारियों से टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए कहा और चुनाव के दौरान कोविड की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई उपायों की घोषणा की.

Updated on: 08 Jan 2022, 03:06 PM

highlights

  • चुनाव आयोग आज दोपहर 3.30 बजे कार्यक्रम की घोषणा करेगा
  • पंजाब में दो से तीन चरणों में मतदान हो सकता है
  • मणिपुर में दो चरणों में चुनाव होने की संभावना

दिल्ली:

Election in 5 States : चुनाव आयोग (Election Commission) आज दोपहर 3.30 बजे गोवा (Goa), पंजाब, (Punjab) मणिपुर, (Manipur) उत्तराखंड (Uttarakhand) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करेगा. चुनाव आयोग के सूत्रों ने कहा है कि उत्तर प्रदेश राज्य में छह से आठ चरणों में मतदान होने की संभावना है, जबकि पंजाब में दो से तीन चरणों में मतदान होगा. मणिपुर में दो चरणों में चुनाव होने की संभावना है जबकि गोवा और उत्तराखंड में एक ही चरण में मतदान होगा. यूपी में इस समय 1,74,351 मतदान केंद्र हैं. कोविड के मामलों में वृद्धि के कारण एक मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या 1,500 से 1,200 तक सीमित कर दी गई है. इससे पहले राज्य में कुल 1,64,472 मतदान केंद्र थे, जिन्हें कोविड स्थिति को देखते हुए बढ़ा दिया गया है.

यह भी पढ़ें : पांच राज्यों के चुनावों में हिंदुत्व मुद्दा उठाने से उलझन में कांग्रेसी, सता रहा ये डर

चुनाव आयोग द्वारा आयोजित अंतिम सम्मेलन में मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि सभी दल चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश राज्य में विधानसभा चुनाव समय पर हों, यहां तक ​​​​कि कोविड की वृद्धि के मद्देनजर अभियानों पर प्रतिबंध लगाने के लिए भी हंगामा जारी है. पोल बॉडी ने मतदान वाले राज्यों में अधिकारियों से टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए कहा और चुनाव के दौरान कोविड की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई उपायों की घोषणा की.