logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

चुनाव आयोग की पहल, जुलाई महीने से फेसबुक के ज़रिये बन सकेगा वोटर आई कार्ड

भारत में कुल 18 करोड़ फेसबुक युजर्स हैं। चुनाव आयोग नयी पहल करते हुए सोशल मीडिया पर 'No Voter To Be left Behind' नाम से कैंपेन चलाएगी।

Updated on: 29 Jun 2017, 08:54 AM

नई दिल्ली:

अब आप फेसबुक के ज़रिये भी अपना वोटर आई कार्ड बनवा सकते हैं। जुलाई महीने से चुनाव आयोग ने एक नई व्यवस्था की है जिसके तहत वैसा कोई भी सदस्य जिनका फेसबुक पर अकाउंट है वो सोशल साउट्स के ज़रिये अपना वोटर कार्ड बनवा सकता है।

भारत में कुल 18 करोड़ फेसबुक युजर्स हैं। चुनाव आयोग नयी पहल करते हुए सोशल मीडिया पर 'No Voter To Be left Behind' नाम से कैंपेन चलाएगी।

अब से वैसे फेसबुक युजर्स जो वोटर कार्ड बनवाने के योग्य हैं यानी कि जिनकी उम्र 18 साल से ज़्यादा है उन्हें नोटिफिकेशन आएगा। इसके लिए यूजर्स को फेसबुक अकाउंट पर 'Register Now' का बटन दबाना होगा।

बटन दबाते ही यूजर्स नेश्नल वोटर्स पोर्टल www.nvsp.in पर पहुंच जाएंगें। जिसके बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को फॉलो करते हुए वोटर आई कार्ड बनवाया जा सकता है।

MP का ये EVM कमल को ही वोट देता है, क्या मायावती और केजरीवाल के आरोप सही थे, देखें वीडियो