News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर EC ने झारखंड मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मांगा जवाब

झारखंड की एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाला बयान का मुद्दा दिनों-दिन तूल पकड़ता ही जा रहा है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने इस विवादित टिप्पणी पर झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से जवा

By : Vineeta Mandal | Updated on: 16 Dec 2019, 10:12:08 AM
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

झारखंड की एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' वाला बयान का मुद्दा दिनों-दिन तूल पकड़ता ही जा रहा है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने इस विवादित टिप्पणी पर झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से जवाब मांगा है. आयोग के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इस मामले की शिकायत मिलने पर आयोग ने राज्य के सीईओ से राहुल गांधी के विवादित बयान के बारे में घटनाओं की पूरी जानकारी मांगी है. अधिकारी ने ये भी बताया कि इसमें सीईओ को बताना होगा कि राहुल गांधी ने कब, कहां और किस संदर्भ में उक्त बयान दिया था.

बता दें कि राहुल गांधी ने हाल ही में झारखंड के गोड्डा में आयोजित एक चुनावी रैली के दौरान कहा था, ' नरेंद्र मोदी कहते हैं मेक इन इंडिया, लेकिन इन दिनों जहां भी आप देखेंगे, आपको 'रेप इन इंडिया' नजर आएगा. उत्‍तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी के विधायक रेप करते हैं, लेकिन मोदी जी इस बारे में एक शब्‍द बात नहीं करते.'

ये भी पढ़ें: कांग्रेसवाला बब्बर शेर होता है, 'मैं राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं, नहीं मागूंगा माफी'

राहुल गांधी के इस बयान पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी संसद में उनपर जमकर हमला किया था. इसके अलावा  बीजेपी ने शुक्रवार को निर्वाचन आयोग से कहा कि झारखंड की चुनावी रैली में राहुल गांधी की 'रेप इन इंडिया' टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

इसके साथ ही पार्टी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हिसाब चुकाने के लिए बलात्कार की घटनाओं का 'राजनीतिक हथियार' के तौर पर 'इस्तेमाल' कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की अगुवाई में भाजपा की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलकर राहुल गांधी के खिलाफ 'कठोरतम संभव कार्रवाई' की मांग की. 

First Published : 16 Dec 2019, 09:53:11 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×