News Nation Logo
Banner

कनिमोझी के बाद दिनाकरन के पार्टी दफ्तर पर EC का छापा, करोड़ों रुपए बरामद

AMMK दफ्तर पर चुनाव आयोग की टीम ने मंगलवार की रात 9.30 बजे से छापेमारी शुरू की जो सुबह 5.30 बजे तक जारी रही. पूरे छापेमारी के दौरान चुनाव आयोग की टीम ने यहां से लगभग 1 करोड़ 40 लाख रूपये बरामद किए.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 17 Apr 2019, 11:11:09 AM
टीटीवी दिनाकरण (फाइल फोटो)

टीटीवी दिनाकरण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग आचार संहिता उल्लंघन पर अपना एक्शन जारी रखे हुए है. मंगलवार की रात चुनाव आयोग की टीम ने तमिलनाड के थेनी जिले में छापा मारा. चुनाव आयोग की टीम ने अंडीपट्टी में अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (AMMK) के दफ्तर पर छापा मारा. इस छापेमारी के दौरान टीम और एएमएमके कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई, जिससे बचने के लिए चुनाव आयोग के साथ गई पुलिस की टीम ने हवाई फायरिंग की और AMMK के 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले कल आयकर विभाग की टीम ने चुनाव अधिकारियों के साथ मिलकर DMK नेता कनिमोझी के यहां भी छापेमारी की थी. हालांकि उन्हें वहां कुछ भी बरामद नहीं हुआ था.

AMMK दफ्तर पर चुनाव आयोग की टीम ने मंगलवार की रात 9.30 बजे से छापेमारी शुरू की जो सुबह 5.30 बजे तक जारी रही. पूरे छापेमारी के दौरान चुनाव आयोग की टीम ने यहां से लगभग 1 करोड़ 40 लाख रूपये बरामद किए. ये पैसे कई पैकेट्स में रखे गए थे, जिन पर प्रॉपर तरीके से वार्ड नंबर लिखा हुआ था. इन पैकेट्स हर वोटर को 300 रूपए देने का हिसाब लिखा था. चुनाव आयोग ने मीडिया को बताया कि अभी बरामद रूपयों की दोबारा गिनती की जाएगी जिसके बाद सही आंकड़ा दोबारा जारी किया जाएगा.

चुनाव आयोग की टीम को अपने मुखबिर से इस बात की सूचना मिली थी कि AMMK के इस दफ्तर में वोटर्स को खरीदने के लिए पैसे रखे गए हैं. मुखबिर की सूचना पर जैसे ही चुनाव आयोग और पुलिस की संयुक्त टीम छापा मारने पहुंची तो पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया. टीम को पार्टी कार्यकर्ताओं से झड़प की स्थिति बन गई तो स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को हवा में फायरिंग करनी पड़ी इसके साथ ही पुलिस ने AMMK के 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तारी भी कर लिया .

AMMK लड़ रही है पेरियाकुलम सीट से लोकसभा और अंडीपट्टी सीट से विधानसभा का उपचुनाव 
आपको बता दें कि 'अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम' (AMMK) टीटीवी दिनाकरन की पार्टी है, जो कि उन्होंने पिछले साल ही गठित की है. इस बार AMMK पेरियाकुलम सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के साथ ही अंडीपट्टी विधानसभा का उपचुनाव भी लड़ रही है. दोनों ही चुनाव गुरूवार को होने हैं. AMMK की ओर से विधानसभा से उम्मीदवार आर. जयाकमार हैं.

First Published : 17 Apr 2019, 08:38:05 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो