logo-image

पूर्वी दिल्ली नगर निगम महापौर ने आईपी एक्टेंशन क्षेत्र का किया दौरा, अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए

पूर्वी दिल्ली नगर निगम महापौर ने आईपी एक्टेंशन क्षेत्र का किया दौरा, अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए

Updated on: 17 Aug 2021, 10:15 PM

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में बढ़ रहे अतिक्रमण से पूर्वी दिल्ली के लोग बेहद परेशान हैं। लगातार अधिकारियों को इसकी शिकायत भी की जा चुकी है, ऐसे में महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने आज आईपी एक्सटेंशन क्षेत्र का निरीक्षण किया।

इस दौरान, स्थानीय पार्षद बबीता खन्ना और निगम के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

निरीक्षण के दौरान महापौर को स्थानीय लोगों ने क्षेत्र में अतिक्रमण की समस्या से अवगत कराया। आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों ने महापौर को बताया कि क्षेत्र में अधिकतर सोसाइटी की दीवारों के सहारे भी अत्यधिक अतिक्रमण हो गया है।

महापौर ने अधिकारियों को अतिक्रमण के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। मधु विहार मार्केट में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है।

महापौर ने कहा कि, वह इस क्षेत्र में समय समय पर अतिक्रमण को लेकर औचक निरीक्षण करते रहेंगे।

निरीक्षण के दौरान महापौर को दयानंद विहार में रेलवे की जमीन के पास कबाड़ियों द्वारा कब्जा किए जाने की शिकायत मिली।

स्थानीय लोगों ने बताया कि, कबाड़ियों ने जमीन पर कब्जा किया हुआ है जो आए दिए यहां अपशिष्ट जलाते रहते हैं। अपशिष्ट जलने से क्षेत्र में दुर्गन्धयुक्त धुआं छाया रहता है।

महापौर ने कहा कि, वह इस संबंध में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से बात करेंगे और जमीन को कब्जा मुक्त कराया जाएगा।

महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे निगम क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। महापौर ने कहा कि अतिक्रमण को किसी भी किस्म पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.