News Nation Logo

पूर्वी दिल्ली महापौर ने आप पार्षदों को सदन कार्यवाही से किया निष्कासित, सदन की मर्यादा को भंग करने का लगाया आरोप

पूर्वी दिल्ली महापौर ने आप पार्षदों को सदन कार्यवाही से किया निष्कासित, सदन की मर्यादा को भंग करने का लगाया आरोप

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Sep 2021, 12:45:01 AM
Eat Delhi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम की सदन की बैठक के दौरान आज जमकर हंगामा हुआ, मामला इतना आगे बढ़ गया कि महापौर ने आप पार्षदों को आगामी 15 दिन के लिए सदन की कार्यवाही से निष्कासित कर दिया।

महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने आप पार्षदों पर सदन की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न करने, बेल में आकर नारे लगाने, पार्षदों के साथ धक्का-मुक्की और हाथापायी करने तथा सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए सभी पार्षदों को निष्कासित किया है।

हालांकि इनमें दो पार्षद रेखा दीक्षित और रेशमा को निष्कासित नहीं किया गया है।

पूर्वी निगम के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने बयान जारी कर कहा कि, नेता विपक्ष के नेतृत्व में सभी विपक्षी पार्षदों ने सदन की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न किया और मेरे आसन के सामने बेल में आकर नारेबाजी शुरू कर दी, जोकि सदन की मर्यादा के अनुरूप नहीं है।

इसके अतिरिक्त सभी विपक्षी पार्षदों ने तोड़-फोड़ करते हुए हाथापायी भी की और काफी उत्पात मचाते हुए सरकारी संपत्ति को भी तहस-नहस कर दिया। इस तरह से आपने सदन के अनुशासन को खराब किया है।

दूसरी ओर नेता विपक्ष मनोज कुमार त्यागी ने आईएएनएस को बताया कि, हम तीन प्रस्ताव लेकर आये थे जिसपर हम चर्चा करना चाहते थे। इनमें निगम भ्रष्ट कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही, किसानों के लिए कृषि कानूनों पर चर्चा और सीलमपुर में मंदिर की जमीन का नक्शा पास कर बेचने मामले पर दोषियों के खिलाफ सजा पर चर्चा की मांग की थी।

महापौर इस चर्चा से भागना चाहते थे, क्योंकि पोल खुलने का डर था। वहीं हम 17 पार्षदों को निष्कासित कर दिया गया है, हम इसका विरोध करते हैं और लोकतांत्रिक प्रणाली पर चलने की बात करते हैं।

इसके अलावा इस मामले पर महापौर ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिख निवेदन किया है कि, मनोनीत सदस्यों को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त किया जाए जिससे लोकतंत्र की मर्यादा और सदन की गरिमा बनी रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Sep 2021, 12:45:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो