logo-image

पूर्वी दिल्ली के उप-महापौर ने डेंगू मलेरिया एवं चिकुनगुनिया की रोकथाम के लिए जन सहयोग की अपील की

पूर्वी दिल्ली के उप-महापौर ने डेंगू मलेरिया एवं चिकुनगुनिया की रोकथाम के लिए जन सहयोग की अपील की

Updated on: 27 Aug 2021, 09:35 PM

नई दिल्ली:

पूर्वी दिल्ली नगर निगम वार्ड संख्या 1 ई मयूर विहार फेस-1 में मलेरिया एवं डेंगू जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया व लोगों से अपील की गई कि वे मच्छर जनित रोगों से बचाव की इस मुहिम में निगम को अपना सहयोग दें क्योंकि जनसहयोग से ही इस समस्या पर काबू किया जा सकता है।

इस मौके पर पूर्वी दिल्ली की उप-महापौर किरण वैद्य और उनके अलावा शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र के उप-स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संतोष तोमर सहित जन-स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे।

इस मौके पर उप-महापौर किरन वैद्य ने सभी लोगो से अपील कर कहा कि, वे मच्छर जनित रोगों से बचाव की इस मुहिम में पूर्वी दिल्ली नगर निगम को अपना सहयोग दें क्योंकि जनसहयोग से ही इस समस्या को काबू किया जा सकता है। वे अपने घर व उसके आस पास पानी इकट्ठा ना होने दें। छत पर कबाड़ इकट्ठा ना करें जिसमें बरसात का पानी रूकने के संभावना हो।

सुश्री किरण वैद्य ने लोगों से अनुरोध किया कि, डेंगू मलेरिया और चिकुनगुनिया से बचाव के लिए अन्य लोगों को भी जागरूक करें क्योंकि सामूहिक प्रयास से ही मच्छरों की संख्या को नियंत्रित किया जा सकता है।

उप-स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संतोष कुमार तोमर ने मच्छर जनित बीमारियों एवं कोरोना बीमारी से बचाव व रोकथाम के विषय में जानकारी दी तथा लोगों से अपील की इस बीमारी से निजात पाने के लिए दो गज दूरी मास्क है जरूरी, साबुन से हाथ बार-बार धोयें।

इस कार्यक्रम से क्षेत्रवासियों को मच्छर जनित बीमारियों व कोरोना महामारी से बचाव के बारे में जानकारी दी गयी और बचाव के विषय में प्रचार सामग्री वितरित की गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.