logo-image

मालदीव को महंगा पड़ेगा भारत का गुस्सा, अब EaseMyTrip ने कैंसिल की सभी फ्लाइट बुकिंग, कही ये बात

भारत से पंगा लेना मालदीव को भारी पड़ता जा रहा है. अब ऑनलाइन ट्रैवलिंग सुविधा देने वाली वेबसाइट ने मालदीव जाने वाली अपनी सभी फ्लाइट बुकिंग को कैंसिल कर दिया है.

Updated on: 08 Jan 2024, 08:48 AM

highlights

  • मालदीव को भारी पड़ा भारतीयों का गुस्सा
  • EaseMyTrip ने कैंसिल की मालदीव की सभी फ्लाइट बुकिंग
  • शुरू किया 'चलो लक्षद्वीप' अभियान

 

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मालदीव के मंत्री को आपत्तिजनक टिप्पणी करना मालदीव के लिए भाड़ी पड़ता जा रहा है. इस टिप्पणी के बाद भारत के लोगों ने सोशल मीडिया पर मालदीव का बायकॉट किया तो वहीं अब इसी मामले को लेकर EaseMyTrip ने बड़ा फैसला लेते हुए. मालदीव जाने वाली सभी फ्लाइट बुकिंग्स को कैंसिल कर दिया है. इस बारे में कंपनी के को फाउंडर और CEO निशांत पिट्टी (Nishant Pitti) ने खुद जानकारी दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बारे में बताया कि इजीमाईट्रिप ने मालदीव की सभी फ्लाइट बुकिंग को कैंसिल कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Weekly Horoscope 8th to 14th January 2024: साल 2024 का दूसरा सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

कंपनी के सीईओ निशांत पिट्टी ने कहा है कि देश की एकजुटता में शामिल होते हुए EaseMyTrip ने मालदीव की सभी फ्लाइट्स बुकिंग को सस्पेंड करने का फैसला लिया है. इससे पहले पीएम मोदी पर मालदीव के नेताओं द्वारा की गई विवादित टिप्पणी पर भारतीयों का गुस्सा फूट पड़ा और देश में सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives ट्रेंड करने लगा कर रहा है. इसके बाद लोगों ने मालदीव जाने के अपने सभी प्लान कैंसिल कर दिए. वहीं EaseMyTrip ने लक्षद्वीप घूमने जाने के लिए ऑनलाइन अभियान की शुरुआत कर दी.

बता दें कि भारत से पास होने की वजह से हर साल लाखों भारतीय मालदीव छुट्टियां मनाने जाते हैं. जिससे मालदीव की भारी आर्थिक मदद होती है. ऐसे में मालदीव के नेताओं की प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करना उसने आर्थिक हालात को खराब कर सकता है और मालदीव की टूरिज्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: मैदानी इलाकों में शीतलहर का कहर जारी, इस राज्य में भारी बारिश की चेतावनी

मालदीव की बजाय घूमने जाएं लक्षद्वीप

ऑनलाइन यात्रा सेवा देने वाली कंपनी EaseMyTrip ने मालदीव की फ्लाइल बुकिंग कैंसिल करने के बाद 'चलो लक्षद्वीप' अभियान की शुरूआत भी की. कंपनी के सीईओ ने एक्स पर कहा, "लक्षद्वीप का पानी और समुद्र तट मालदीव जितने अच्छे हैं और ईजमायट्रिप पर इस प्राचीन गंतव्य को बढ़ावा देने के लिए अनोखे विशेष ऑफर लेकर आएंगे, जहां हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में दौरा किया है."

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश की सत्ता में शेख हसीना की वापसी, 5वीं बार चुनी गईं प्रधानमंत्री, आम चुनाव में अवामी लीग की जीत

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा किया था. इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी लक्षद्वीप के बीच पर चहलकदमी की. जिसकी कुछ फोटोज और वीडियो क्लिप सोशल मीडिया में सामने आईं. इसके साथ ही भारतीयों से अपील की गई कि वह लक्षद्वीप घूमने घूमने आएं. जिसपर मालदीव के नेताओं ने आपत्तिजनक टिप्पणी की साथ ही पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा का उपहास उड़ाया. बता दें कि मालदीव की युवा सशक्तिकरण मामलों की उप मंत्री मरियम शिउना ने पीएम मोदी के पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. हालांकि जब इसकी आलोचना हुई तो उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया.