logo-image

हिमाचल प्रदेश में लगे भूकंप के झटके, मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को भूकंप (Earthquake in Himachal Pradesh) के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, रात 8:21 बजे भूकंप आया है. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 मापी गई है.

Updated on: 09 Jan 2021, 09:22 PM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को भूकंप (Earthquake in Himachal Pradesh) के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, रात 8:21 बजे भूकंप आया है. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 मापी गई है. बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला और करेरी क्षेत्र में भूकंप के तेज झटके लगे. 

नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप का केंद्र कांगड़ा की करेरी लेक रहा है. हालांकि, भूकंप के दौरान किसी प्रकार के जान माल की हानि की खबर नहीं है, लेकिन तेज झटकों की वजह से लोगों में हड़कंप मच गया. भूकंप आते ही बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. वहीं, भूकंप आने के बाद प्रशासन और पुलिस महकमा भी चौकन्ना हो गया.

मनाली में भी लगे झटके

जानकारी के अनुसार, धर्मशाला और कांगड़ा के साथ ही मनाली में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस दौरान बड़ी संख्या में पर्यटक और स्‍थानीय लोग अपने घरों और होटलों से बाहर आ गए.