logo-image

असम के तेजपुर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 2.7 मापी गई तीव्रता

असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र असम का तेजपुर में 49 किमी दक्षिण-पूर्व में था.

Updated on: 08 Jul 2020, 03:35 PM

नई दिल्ली:

असम में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र असम का तेजपुर में 49 किमी दक्षिण-पूर्व में था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.7 मापी गई है. यह भूकंप आज दोपहर 2 बजकर 26 मिनट पर आया. हालांकि असम में भूकंप से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. 

यह भी पढ़ें: भारत के आगे फिर झुका चीन, पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 से 2 किमी पीछे हटी चीनी सेना

इससे पहले अंडमान सागर में आज सुबह 4.4 तीव्रता का भूकंप आया. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि इस भूकंप से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप सुबह पांच बजकर 19 मिनट पर महसूस किया गया और इसका केंद्र पोर्ट ब्लेयर से 71 किमी दूर पूर्व में तथा 150 किमी की गहराई में था.

यह भी पढ़ें: कोरोना और दूसरी मौसमी बीमारियों से लड़ने के लिए ऐसे रखें Immunity सिस्टम मजबूत

रविवार को मिजोरम में भी मध्यम दर्जे का भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.6 मापी गई. भूकंप में जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. दो हफ्तों के भीतर राज्य में यह सातवां भूकंप था. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों अनुसार, भूकंप का केंद्र पृथ्वी के नीचे 77 किलोमीटर की गहराई में स्थित था और इसे म्यांमार के पड़ोसी इलाकों में भी महसूस किया गया.

यह वीडियो देखें: