logo-image

कर्नाटक के कलबुर्गी के 50 गांवों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

कर्नाटक के कलबुर्गी के 50 गांवों में महसूस किए गए भूकंप के झटके

Updated on: 21 Aug 2021, 02:50 PM

कलबुर्गी (कर्नाटक):

कलबुर्गी जिले के तीन तालुकों के करीब 50 गांवों के लोगों ने शुक्रवार रात भूकंप के झटके महसूस किए। इस घटना ने लोगों को अपने घरों से भागने और सुरक्षा के लिए पूरी रात बाहर बिताने को मजबूर कर दिया।

कलबुर्गी सांसद डॉ उमेश जाधव और सेदाम विधायक राजकुमार पाटिल टेकूर देर रात गांवों में पहुंचे और ग्रामीणों को किसी भी स्थिति में हर संभव मदद का आश्वासन दिया। जिला अधिकारियों ने ग्रामीणों को शांत करने के लिए हर संभव प्रयास किया और उन्हें आश्वस्त किया कि भूकंप नहीं आया है।

कलबुर्गी जिले के सेदाम, चिंचोली और कलागी तालुकों के गांवों में शाम 7 बजे के बीच झटके महसूस किए गए और शुक्रवार को रात 9 बजे शोरगुल की आवाज भी ग्रामीणों ने सुनी। वे अपने घरों से बाहर खुले मैदानों में यह सोचकर भागे कि भूकंप आया है।

गांवों में ढोल बजाकर लोगों से घरों के अंदर न सोने की घोषणा की गई। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि वे लंबे समय से तेज आवाज, हल्के झटके महसूस कर रहे हैं।

गडिकेश्वरा के ग्रामीण लंबे समय से भूकंप जैसे झटके महसूस कर रहे हैं। शुक्रवार की रात तीन तालुकों के 50 से अधिक गांवों ने बिस्तर पर जाते समय इसका अनुभव किया।

ग्रामीण इतने डरे हुए थे कि उन्होंने इसे ऐसे समझाया जैसे यह उनके जीवन का आखिरी दिन हो। कलबुर्गी जिला अधिकारी घटना के कारणों का पता लगा रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि यह क्षेत्र चूना पत्थर से समृद्ध है और जब भी पानी जमा होता है तो तेज आवाज निकलती है।

कलबुर्गी गांव तेलंगाना के विकाराबाद जिले की सीमा पर स्थित हैं जहां 20 अगस्त की रात भूकंप का अनुभव हुआ था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.