News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र के पालघर और हिमाचल के चंबा में भूकंप के झटके, 1 व्यक्ति की मौत

महाराष्ट्र के पालघर जिले में चार बार भूकंप आने के बाद एक मकान के ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में बुधवार रात मध्यम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए.

BHASHA | Updated on: 25 Jul 2019, 01:40:34 PM
महाराष्ट्र के पालघर, हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप

महाराष्ट्र के पालघर, हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप

पालघर/शिमला:

महाराष्ट्र के पालघर जिले में चार बार भूकंप आने के बाद एक मकान के ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. पालघर आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि लगातार भूकंप आने से लोग घबरा गए हैं और वे जिले में बार बार हो रही इस प्रकार की दुर्घटनाओं को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने बताया कि दहानू और तलसारी तालुकों में देर रात एक बजकर तीन मिनट पर 3.8 और देर रात सवा एक बजे 3.6 तीव्रता का भूकंप आया.

यह भी पढ़ें: नए ऊर्जा सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने ट्रांसफर होते ही VRS के लिए आवेदन किया

पालघर में 4 बार भूकंप के झटके
कदम ने बताया कि इस बीच दहानू, तलसारी और बोइसर में देर रात एक बजकर तीन मिनट से रात सवा एक बजे के बीच 2.9 और 2.8 तीव्रता के दो और भूकंप आए. ठाणे जिले में क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन कोष के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि दहानू के वासवलापाडा में एक मकान के ढह जाने से रिश्या मेघवले (55) की मौत हो गई. विवेकानंद कदम ने बताया कि पालघर में बुधवार को भी 2.8 तीव्रता का भूकंप आया था. उन्होंने बताया कि बुधवार से जिले में सात बार भूकंप आ चुका है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो की शिकायत पर एयरटेल, वोडाफोन आइडिया पर 3,050 करोड़ रुपये का जुर्माना

विवेकानंद ने बताया कि सभी भूकंपों का केंद्र डुंडलवाड़ी गांव में करीब 10 किलोमीटर गहराई में था. अधिकारी ने बताया कि भूकंप आने के दौरान बारिश होने के कारण लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने में दिक्कत हुई. दहानू में पिछले साल नवंबर से इस प्रकार के भूकंप आ रहे हैं। इनमें से अधिकतर का केंद्र डुंडलवाड़ी गांव में था.

यह भी पढ़ें: जीएसटी काउंसिल (GST Council): आज इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

चंबा जिले में मध्यम तीव्रता के भूकंप के झटके
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में बुधवार रात मध्यम तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप में किसी के हताहत होने या जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है. विभाग ने बताया कि जिले में देर रात 12.47 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. जनजातीय जिले किन्नौर में दो दिन पहले मध्यम तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

First Published : 25 Jul 2019, 01:40:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×