logo-image

Earthquake in India-Pakistan: भारत-पाक में भूकंप, लाहौर-अमृतसर से सटे इलाकों में असर, 4.1 रही तीव्रता

Earthquake in India-Pakistan: भारत के पंजाब प्रांत में तड़के करीब पौने चार बजे भूकंप के झटके महसूस हुए. खासकर अमृतसर से सटे इलाकों में. इस भूकंप का केंद्र सरहद पार करीब डेढ़ सौ किमी दूर था. जानकारी के मुताबिक, भारत के पंजाब और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बड़े हिस्से भूकंप के झटके महसूस किये गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता...

Updated on: 14 Nov 2022, 06:46 AM

highlights

  • अमृतसर में भूकंप के झटके
  • लाहौर के पास था भूकंप का केंद्र
  • सोमवार की सुबह 3.42 बजे हिलने लगी धरती

नई दिल्ली:

Earthquake in India-Pakistan: भारत के पंजाब प्रांत में तड़के करीब पौने चार बजे भूकंप के झटके महसूस हुए. खासकर अमृतसर से सटे इलाकों में. इस भूकंप का केंद्र सरहद पार करीब डेढ़ सौ किमी दूर था. जानकारी के मुताबिक, भारत के पंजाब और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बड़े हिस्से भूकंप के झटके महसूस किये गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 दर्ज की गई. ये भूकंप ठीक 3.42 बजे आया, जिसके बाद लोगों में दहशत फैल गई. इस भूकंप का केंद्र लाहौर के पास था. ये धरती की सतह से 120 किमी नीचे था. इसके केंद्र की दूरी अमृतसर से 145 किमी पश्चिमी-उत्तरी पश्चिमी दिशा में थी.

लगातार लग रहे हैं भूकंप के झटके

अमृतसर में भूकंप के झटके लगते ही लोग बाहर निकल आए. इससे पहले, रविवार को दिल्ली में भूकंप के झटके आए थे, तो पिछले कुछ दिनों में भारत से लेकर नेपाल तक कई बार धरती की हिलने की घटनाएं सामने आ रही है. वहीं, पंजाब में भी 12 अक्टूबर की रात सवा 8 बदे काफी देर तक भूकंप के झटके महसूस कियए गए थे. वहीं, दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड, नेपाल भी भूकंप के लगातार झटके झेल रहे हैं.