logo-image

एस जयशंकर का राहुल पर हमला, चीन ने 1962 में भारत की जमीन पर किया कब्‍जा

Jaishankar attack on Rahul Gandhi : विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर (EAM Dr S Jaishankar) ने शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोला है. भारत की जमीन पर चीन के कब्जे को लेकर जयशंकर ने जवाब दिया है.

Updated on: 28 Jan 2023, 10:39 PM

नई दिल्ली:

Jaishankar attack on Rahul Gandhi : विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर (EAM Dr S Jaishankar) ने शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोला है. भारत की जमीन पर चीन के कब्जे को लेकर जयशंकर ने जवाब दिया कि किसी जमीन की अगर बात करते हैं तो चीन ने 1962 में भारत की जमीन पर कब्जा किया था, विपक्ष आपको यह नहीं बताता है, वे ऐसे दिखाने की कोशिश करते हैं कि ये कल परसो की ही बात है. 

यह भी पढ़ें : Plane Crash: आसमान में ही टकराए दो लड़ाकू विमान! जानें 5 प्वाइंट में हादसे की पूरी कहानी

डॉ. एस जयशंकर (EAM Dr S Jaishankar) ने कहा कि अगर मेरी सोच में कोई कमी है तो इस संबंध में मैं अपने देश की फौज और इंटेलिजेंस से बात करूंगा. उन्होंने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चीनी एंबेसडर को बुलाकर मैं अपनी खबर के लिए नहीं पूछता हूं. आपको बता दें कि विदेश मंत्री जयशंकर पुणे के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने भारतीय जमीन पर चीन सैनिकों के कब्जे के सवाल पर जवाब दिया था. उन्होंने कहा कि वे एक राजनेता हैं, लेकिन जानबूझकर कभी-कभार ऐसी अफवाहें फैलाते हैं, जिसके बारे में वे खुद जानते हैं कि ये सच नहीं है.

यह भी पढ़ें : UPSSSC PET Result 2022 : पीईटी 2022 का रिजल्ट घोषित, जानें नॉर्मलाइजेशन में क्या हुआ फेरबदल

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर (EAM Dr S Jaishankar) से जब पूछा गया कि क्या पाकिस्तान हमारे पड़ोसी के रूप में हमारे लिए एक संपत्ति या दायित्व होगा तो उन्होंने जवाब दिया कि हमारे लिए यह एक वास्तविकता है. आपके पास जीवन में वही है जो आपके पास है. पांडव अपने रिश्तेदारों को नहीं चुन सकते थे, हम अपने पड़ोसियों को नहीं चुन सकते हैं. हम सिर्फ इतनी ही उम्मीद कर सकते हैं कि सद्बुद्धि आए...