logo-image

आप की योजनाओं से गोवा के प्रत्येक परिवार को 10 लाख रुपये का फायदा होगा: केजरीवाल

आप की योजनाओं से गोवा के प्रत्येक परिवार को 10 लाख रुपये का फायदा होगा: केजरीवाल

Updated on: 16 Jan 2022, 02:45 PM

पणजी:

गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य में सत्ता में आती है, तो गोवा में प्रत्येक परिवार को राज्य सरकार की योजनाओं के माध्यम से पांच वर्षों में 10 लाख रुपये का लाभ होगा।

पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने यह भी कहा कि आप अधिकारियों पर असफल छापेमारी का आदेश देते हुए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनजाने में अपनी पार्टी को ईमानदारी का प्रमाण पत्र दे दिया है।

प्रत्येक परिवार को पांच वर्षों में 10 लाख रुपये का लाभ होगा। कैसे? मुफ्त बिजली और सब्सिडी वाले पानी के बिल, बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं के लिए भत्ता, मुफ्त स्वास्थ्य उपचार, सरकारी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा के माध्यम से। पूरी लागत प्रति परिवार प्रति वर्ष दो लाख है पांच साल में यह 10 लाख रुपये होगा।

उन्होंने कहा, जब वे (प्रतिद्वंद्वी दल) आपको पैसे देने आते हैं, तो याद रखें, अगर आप आप को वोट देते हैं तो आपको 10 लाख रुपये का फायदा होगा। इससे ज्यादा फायदेमंद क्या है - 2000 रुपये की रिश्वत या 10 लाख रुपये?

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी, (जो राष्ट्रीय राजधानी में सरकार चला रही है) स्वतंत्र भारत में सबसे ईमानदार पार्टी है।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझ पर (दिल्ली के मुख्यमंत्री) मनीष सिसोदिया पर छापेमारी कर आप को ईमानदारी का प्रमाण पत्र दिया है। सीबीआई छापेमारी, पुलिस छापेमारी.. उन्होंने हमारे 21 विधायकों को गिरफ्तार किया, उन्होंने हर जगह छापेमारी की।

केजरीवाल ने कहा, उन्होंने 400 (दिल्ली सरकार) फाइलों की जांच के लिए एक आयोग का गठन भी किया। उन्हें एक भी गलती नहीं मिली। यह 1947 के बाद से आजाद भारत की सबसे ईमानदार पार्टी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.