News Nation Logo

...जब कोर्ट में सुनवाई के दौरान बजने लगा- लाल लाल होठों पर गोरी किसका नाम है

कोर्ट की सुनवाई के दौरान गाने बजने लग जाए, ऐसा कम ही देखने को मिलता है. लेकिन 5 जी वायरलेस टेक्नोलॉजी के खिलाफ जूही चावला की दिल्ली हाई कोर्ट में चली सुनवाई के दौरान ऐसा एक बार नहीं, तीन तीन बार हुआ.

Written By : अरविंद सिंह | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 02 Jun 2021, 09:20:15 PM
Delhi High Court

जब कोर्ट में सुनवाई के दौरान बजने लगा- लाल लाल होठो पर गोरी किसका नाम (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • जूही चावला मामले की दिल्ली हाईकोर्ट में चल रही थी सुनवाई
  • कोर्ट में सुनवाई के दौरान बजने लगा फिल्मी गाना
  • सुनवाई के दौरान एक बार नहीं, तीन बार बजा गाना

 

 

नई दिल्ली:

कोर्ट की सुनवाई के दौरान गाने बजने लग जाए, ऐसा कम ही देखने को मिलता है. लेकिन 5 जी वायरलेस टेक्नोलॉजी के खिलाफ जूही चावला की दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में चली सुनवाई के दौरान ऐसा एक बार नहीं, तीन तीन बार हुआ. कोविड महामारी (Corona Virus Case ) के बीच आजकल कोर्ट में सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हो रही है. जैसे ही सुनवाई शुरू हुई और जूही चावला सुनवाई में शामिल हुई. वर्चुअल कॉल पर मौजूद कोई शख्स 1993 की मूवी 'हम है राही प्यार का गीत' 'घूंघट की आड़ से दिलबर का' गीत गुनगुना रहा था. सुनवाई कर रहे जस्टिस जे आर मिढा ने कहा कि इसे म्यूट किया जाए.

यह भी पढ़ें : रोहिणी कोर्ट ने सुशील कुमार की रिमांड बढ़ाने की मांग ठुकराई, न्यायिक हिरासत भेजा

इसके कुछ ही देर बाद किसी ने फिर गाना गुनगुनाना शुरू कर दिया. इस बार गाने की बारी थी- नाजायज मूवी के गीत - "लाल लाल होठो पर गोरी किसका नाम है"..  इसके बाद वर्चुअल हियरिंग से उस  शख्स को हटा दिया गया. कुछ देर बाद सुनवाई फिर से बाधित हुई, जब किसी ने "मेरे बन्नो की आएगी बारात' गीत गुनगुना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें : कोविड के बढ़ते मामलों के चलते बिहार में पंचायत चुनाव समय पर नहीं होंगे

जस्टिस आर मिढा ने कोर्ट मास्टर से कहा कि वो इस शख्स का पता करें और उसके खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी करे . इस पर साउथ अफ्रीका से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े जूही चावला के वकील ने टिप्पणी की कि शायद लोगों पर रेडियेशन का असर पहले से ही हो गया है.

यह भी पढ़ें : लचीली अर्थव्यवस्था मजबूत बुनियादी आधारों पर रहेगी सकारात्मक: अनुराग ठाकुर

दरअसल, बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने 5 जी टेक्नोलॉजी लागू किये जाने के खिलाफ दिल्ली HC का रुख किया है. याचिका में कहा है सरकार को इसे लागू करने से पहले ये  स्पष्ट करना चाहिए कि कैसे  ये टेक्नोलॉजी मनुष्यों,जानवरों और पर्यावरण के लिए खतरनाक नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 08:38:14 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.