News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

कांग्रेस शासन में भारत आंशिक तौर पर ‘मुस्लिम राष्ट्र’ था, बीजेपी का बड़ा हमला

राहुल गांधी इस चीज को नहीं समझ पाएंगे, इसलिए उन्हें अपनी पार्टी के नेताओं महात्मा गांधी, बाल गंगाधर तिलक और जवाहरलाल नेहरू को पढ़ना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 14 Nov 2021, 08:19:01 AM
Sonia Rahul

हिंदू और हिंदुत्व पर कांग्रेस नेताओं के बयानों पर बीजेपी आक्रामक. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कांग्रेस नेताओं की हिंदुत्व के खिलाफ बयानबाजी अनायास नहीं
  • हिंदू शब्द का भारतीय संस्कृति के संदर्भ में व्यापक प्रयोग हुआ

नई दिल्ली:

हिंदुत्व की आलोचना के मुद्दे पर कांग्रेस पर अपना हमला जारी रखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया कि भारत कांग्रेस के शासन में आंशिक रूप से एक मुस्लिम राष्ट्र था क्योंकि शरिया के प्रावधान संविधान का हिस्सा थे और उसे ऊपर रखने के लिए उच्चतम न्यायालय के निर्णयों तक को पलट दिया जाता था. भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने आरोप लगाया कि त्रिपुरा में एक मस्जिद जलाए जाने की झूठी खबर को लेकर महाराष्ट्र में हुई हिंसा और कांग्रेस नेताओं की हिंदुत्व के खिलाफ बयानबाजी अनायास ही नहीं, बल्कि एक बड़े षड्यंत्र का हिस्सा है.

राहुल हिंदुत्व के खिलाफ अवमानना प्रशिक्षण शिविर चला रहे
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया और कहा, ‘वह (राहुल) अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दे रहे हैं या हिंदुत्व के प्रति अवमानना का प्रशिक्षण शिविर चला रहे हैं या फिर सांप्रदायिक विद्वेष, वैमनस्य और हिंसा उत्पन्न करने की एक व्यापक व्यवस्थित योजना चला रहे हैं.’ उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने कांग्रेस के एक प्रशिक्षण कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा था कि हिंदू धर्म और हिंदुत्व अलग-अलग अवधारणाएं हैं.

राहुल पहले पंडित नेहरू को ही पढ़ लें
पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा अपनी पुस्तक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संगठन (आरएसएस) और भाजपा की विचारधारा की तुलना आतंकवादी संगठनों से किए जाने के बाद से ही भाजपा का कांग्रेस के खिलाफ हमलावर रवैया जारी है. महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज के शासन को हिंदुत्व से संबंधित बताते हुए त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी इस चीज को नहीं समझ पाएंगे, इसलिए उन्हें अपनी पार्टी के नेताओं महात्मा गांधी, बाल गंगाधर तिलक और जवाहरलाल नेहरू को पढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि नेहरू ने अपनी पुस्तक ‘भारत एक खोज’ में लिखा है कि हिंदू शब्द का भारतीय संस्कृति के संदर्भ में व्यापक प्रयोग हुआ है और इसको किसी छोटे संदर्भ में प्रयोग करना गलत है.

कांग्रेस के दौर में भारत आशिंक रूप से मुस्लिम राष्ट्र था
त्रिवेदी ने कहा, ‘मैं यह बात जिम्मेदारी से कहता हूं कि नरेंद्र मोदी की सरकार आने से पहले कांग्रेस के दौर-ए-हुकूमत में...कुछ हद तक अटल जी (अटल बिहारी वाजपेयी) का दौर छोड़ दें तो... भारत आंशिक रूप से मुस्लिम राष्ट्र था.’ उन्होंने कहा, ‘क्योंकि शरिया के प्रावधान संविधान का हिस्सा थे. चाहे वह तलाक ए बिद्दत हो, चाहे वह महरम हो, चाहे वह हज सब्सिडी हो. इतना ही नहीं...मैं क्यों कह रहा हूं? शरिया के प्रावधान को संविधान के ऊपर रखने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को संसद में पलट दिया जाता था. यह तो मुस्लिम देशों में भी नहीं होता था.’

कांग्रेस योजनाबद्ध तरीके से झूठ फैला रही
त्रिवेदी ने कहा, ‘यह आपके (कांग्रेस) डीएनए में है. भारत की वह व्यवस्था जो अब स्व की तरफ जा रही है, उसके लिए आपके मन में अवमानना है.’ कांग्रेस नेताओं पर हमला जारी रखते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जो लोग नहीं चाहते कि भारत का स्वाभिमान प्रचंड रूप में दिखाई पड़े, वही लोग हिंदुत्व का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस एक योजनाबद्ध और व्यवस्थित ढंग से इस देश में अराजकता, अव्यवस्था और झूठी खबरों की स्थिति उत्पन्न करते हुए अपने सत्ता काल में हिंदुओं में ग्लानि पैदा करना चाहती थी और आज हिंदुओं के प्रति घृणा उत्पन्न करना चाहती है. परंतु याद रखिए जो हमारे खिलाफ बोलना है, बोलते रहिए. जितना जहर उगलना है, उगलिए. राहुल गांधी अगर आप जहर भी देंगे तो हम उसे भगवान शंकर की तरह धारण करके नीलकंठ बनेंगे और फिर भी जगत का कल्याण करते रहेंगे.’

First Published : 14 Nov 2021, 08:19:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो