logo-image

डमी कार और डायलिसिस की सरकार बहुत दिन नहीं चलती: मुख़्तार अब्बास नक़वी

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने शिवसेना (Shivsena) के मुखिया उद्धव ठाकरे पर बड़ा हमला बोला है. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि डमी कार और डायलसिस पर चल रही सरकार...

Updated on: 23 Jun 2022, 10:19 AM

highlights

  • केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का तंज
  • डमी कार, डायलिसिस की सरकार नहीं टिक सकती
  • जनादेश का अपमान करने वालों का यही हश्र

लखनऊ:

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने शिवसेना के मुखिया उद्धव ठाकरे पर बड़ा हमला बोला है. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि डमी कार और डायलसिस पर चल रही सरकार ज्यादा दिनों तक वैसे भी नहीं चल सकती. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे का जाना तो तय ही था. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने दिल्ली में नरेंद्र, मुंबई में देवेंद्र के नाम पर वोट दिया था, लेकिन सत्ता के लिए उद्धव ठाकरे ने पाला बदल लिया था और बेमेल गठबंधन करते हुए मुख्यमंत्री बन गए थे. ऐसे में देर-सवेर ये तो होना ही था. 

जनादेश का अपहरण कर नहीं टिक सकती सरकार

केंद्रीय मंत्री मुख़्तार नक़वी ने कहा डमी कार और डायलिसिस की सरकार बहुत दिन नहीं चलती. डमी कार और डायलिसिस की सरकार चलाकर, जुगाड़, जोड़तोड़ से जनादेश का अपहरण कर अगर कोई समझता है कि यह चलता रहेगा तो ऐसा नहीं है. ऐसी सरकार चलाने वालों को इसका एहसास हुआ है. यही वजह है कि खुद असली शिवसैनिकों ने उद्धव ठाकरे को अहसास दिला दिया है कि वो कितने गलत थे. 

ये भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis : सात और बागी विधायक एकनाथ शिंदे के पास पहुंचे गुवाहाटी

शिवसेना में अब तक की सबसे बड़ी बगावत

बता दें कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के दो तिहाई से ज्यादा विधायकों और करीब एक दर्जन सांसदों ने बगावत कर दी है. अधिकतर बागी विधायक और सांसद या तो असम के गुवाहाटी में मौजूद हैं, या फिर पहुंचने वाले हैं. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सरकारी आवास खाली कर दिया है और अपने पैतृक आवास मातोश्री पहुंच गए हैं.