News Nation Logo
Banner
Banner

रतलाम में अवैध तरीके से बनीं 106 दुकानें ढहाई गईं

रतलाम में अवैध तरीके से बनीं 106 दुकानें ढहाई गईं

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 11 Oct 2021, 01:20:01 AM
dukane dhahai

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

रतलाम: मध्य प्रदेश में अवैध और अतिक्रमण कर बनाए गए निर्माण कार्यों को ढहाने का दौर जारी है। सरकारी जमीन को कब्जाधारियों के चंगुल से मुक्त कराया जा रहा है। इसी क्रम में रतलाम जिले के जावरा तहसील के ढोढर में अवैध कब्जा कर बनाई गई 106 दुकानों केा जमींदोज कर दिया गया।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि अवैध रूप से बनाए गए भवनों के विरुद्ध रतलाम जिले में जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई है। रविवार को जावरा तहसील के ढोढर में एक बड़ी कार्यवाई करते हुए लगभग 17 हजार वर्गफीट में निर्मित अवैध निर्माण तोड़े गए।

जावरा के अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) हमांशु प्रजापति ने बताया कि ढोढर में अवैध रूप से बने जनता कांप्लेक्स को तोड़ा गया है। कांप्लेक्स में 106 दुकानें थी। बताया गया कि ग्राम पंचायत की अनुमति के बगैर दुकानें निर्मित कर कांप्लेक्स बनाया गया था, जिसका निर्माण विवादास्पद था। निर्माणकर्ताओं के विरुद्ध आपराधिक शिकायतें थी और उन पर आर्म्स एक्ट एवं एनडीपीएस एक्ट के मामले कायम है। पुलिस के प्रतिवेदन पर संयुक्त रूप से पुलिस, नगरीय प्रशासन तथा राजस्व विभागों द्वारा कार्यवाही की गई।

इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए चार जेसीबी मशीनें और तीन पोकलेन मशीनों का इस्तेमाल हुआ। इसके अलावा 250 मजदूरों से काम लिया गया। कार्रवाई दिन भर चलती रही। कार्रवाईके दौरान एसडीएम हिमांशु प्रजापति सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र श्रीमाल आदि मौजूद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 11 Oct 2021, 01:20:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो