logo-image

दिल्ली सरकार की लापरवाही के कारण दिल्ली हुई पानी-पानी : पूर्व महापौर जय प्रकाश

दिल्ली सरकार की लापरवाही के कारण दिल्ली हुई पानी-पानी : पूर्व महापौर जय प्रकाश

Updated on: 22 Aug 2021, 12:50 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में शनिवार झमाझम बारिश हुई, जिसके कारण दिल्ली के विभिन्न जगहों पर जल भराव जैसी समस्या पैदा हो गई, लेकिन अब जलभराव पर सियासत भी होने लगी है। उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर जय प्रकाश ने कहा कि दिल्ली में जलभराव की समस्या के लिए पूरी तरह दिल्ली सरकार जि़म्मेदार है।

दिल्ली में सुबह से लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण आईटीओ, मिंटो ब्रिज, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, सदर बाजार, पहाड़गंज व अन्य सभी मुख्य स्थानों पर नागरिकों को जलभराव की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया, सदर बाजार के तेलीवाडा क्षेत्र में जलभराव के कारण नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्वयं खड़े होकर निगम कर्मचारियों के साथ पानी निकलवाने का कार्य किया ताकि नागरिकों को इस जलभराव की स्थिति से राहत दिलायी जा सके।

जय प्रकाश के अनुसार, दिल्ली सरकार लगातार दावा करती रही कि जलभराव से निपटने के लिए उसके सभी विभागों जैसे की लोक निर्माण विभाग, दिल्ली जल बोर्ड, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग और डीएसआईडीसी ने तैयारियां पूरी कर ली है मगर कई क्षेत्रों में इन विभागों द्वारा नालों की सफाई न किए जाने के कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से निवेदन किया कि वे अपने विभागों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दे ताकि समस्याओं का समाधान किया जा सके और नागरिकों को और परेशान न होना पड़े।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.