News Nation Logo
Banner

गुरमीत राम रहीम की अटैची उठाने के आरोप में डिप्टी एडवोकेट जनरल हो गए थे बर्खास्त

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का अटैची उठाने के आरोप में हरियाणा के डिप्टी एडवोकेट जनरल को बर्खास्त कर दिया गया है।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 17 Jan 2019, 01:01:48 PM
हरियाणा के डिप्टी एडवोकेट जनरल गुरदास सिंह बर्खास्त

हरियाणा के डिप्टी एडवोकेट जनरल गुरदास सिंह बर्खास्त

highlights

  • हरियाणा के डिप्टी एडवोकेट जनरल गुरदास सिंह बर्खास्त
  • गुरमीत राम रहीमा की अटैची उठाने का आरोप

नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का अटैची उठाने के आरोप में हरियाणा के डिप्टी एडवोकेट जनरल को बर्खास्त कर दिया गया था. राज्य के पूर्व डिप्टी एडवोकेट जनरल गुरदास सिंह पर डेरा प्रमुख को दोषी करारा दिए जाने के बाद हेलिकॉप्टर से रोहतक जेल ले जाते वक्त गुरदास सिंह पर उनकी अटैची उठाने का आरोप था. पहले गुरमीत राम रहीम को सड़क के जरिए रोहतक ले जाने की पुलिस ने योजना बनाई थी, लेकिन पंचकूला में भारी हिंसा को देखते हुए पुलिस उन्हें हेलिकॉप्टर से जेल ले गई.

गौरतलब है कि 25 अगस्त को 15 साल पुराने एक रेप केस में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने दोषी ठहराया था. गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराये जाने और जेल ले जाने के फैसले के बाद उनके समर्थकों ने पूरे राज्य में उत्पात मचाना शुरू कर दिया.

डेरा के समर्थक हिंसा पर उतर आए और सरकारी संपत्तियों के साथ ही मीडिया और निजी वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया था. हिंसा को काबू में करने के दौरान पंचकूला में 28 और सिरसा में 3 लोगों की जान चली गई.

मारे गए सभी लोग डेरा के समर्थक थे. इस मामले में हरियाणा के खट्टर सरकार के ढुलमुल रवैये को भी जिम्मेदार माना जा रहा है.

First Published : 26 Aug 2017, 07:10:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो