News Nation Logo
Banner

271 करोड़ रुपये और बच्चों के साथ लापता हुई दुबई की रानी, जानिए क्या थी वजह

हया जॉर्डन के शाह (राजा) अब्दुल्ला की सौतेली बहन हैं

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 01 Jul 2019, 07:09:56 AM

highlights

  • दुबई की रानी बच्चों और पैसों के साथ लापता
  • यूएई के पीएम की पत्नी हैं हया
  • हया ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ीं हैं

नई दिल्ली:

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की रानी हया बिंत अल हुसैन अपने दो बच्चों और 31 मिलियन पाउंड (271 करोड़ रुपये) के साथ गायब हो गईं हैं. खबर लिखे जाने तक उनका कोई पता नहीं चला था. हया जॉर्डन के शाह (राजा) अब्दुल्ला की सौतेली बहन हैं उनकी शादी दुबई के अरबपति शासक शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से हुई वो शेख मुहम्मद की छठीं पत्नी हैं. शेख मुहम्मद यूएई के उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री हैं वह दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक हैं.

मीडिया में आईं खबरों की मानें तो हया अपने शौहर शेख मुहम्मद से तलाक चाह रही हैं. सूत्रों की मानें तो हया दुबई से पहले जर्मनी गईं थी जहां उनके साथ उनकी बेटी जलीला और बेटा जायेद हैं. हया के पास मौजूदा समय में एक नए जीवन की शुरुआत करने के लिए पर्याप्त दौलत है घर से जाने से पहले वो अपने साथ पर्याप्त मात्रा में धन लेकर गई हैं. सूत्रों की मानें तो उन्होंने जर्मन सरकार से राजनीतिक शरण भी मांगी थी.

यह भी पढ़ें-Top -10 News मंगलवार को होगी BJP पार्लियामेंट्री बैठक देखिए देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

आपको बता दें कि हया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं लेकिन पिछली 20 मई के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर भी सक्रिय होते हुए नहीं देखा गया. हया ने ब्रिटेन के ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से शिक्षा ली है वो सोशल मीडिया पर लगातार सामाजिक कार्यों से जुड़ी तस्वीरें और स्टोरीज शेयर किया करती थीं. अरब की मीडिया ने अपुष्ट सूत्रों के हवाले से बताया है कि हया एक जर्मन राजनयिक की मदद से दुबई से बाहर निकली हैं. सूत्रों की मानें तो यह भी कहा जा रहा है कि जर्मन अधिकारियों ने हया की वापसी के लिए शेख मुहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के अनुरोध को मना कर दिया जिसकी वजह से दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संकट पैदा हो गया है.

यह भी पढ़ें-World Cup: अफगानिस्तान-पाकिस्तान के फैन्स की लड़ाई के बाद ICC सीईओ का बड़ा बयान

First Published : 01 Jul 2019, 07:09:56 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो