logo-image

नौसेना चीफ बोले- चीन कर रहा LAC बदलने की कोशिश, कोरोना भी बड़ी चुनौती

भारतीय नौसेना इस समय दोहरी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. एक तरह चीन लगातार एलएसी को बदलने की कोशिश कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कोविड-19 से निपटना भी बड़ी चुनौती है.

Updated on: 03 Dec 2020, 01:00 PM

नई दिल्ली:

भारतीय नौसेना इस समय दोहरी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. एक तरह चीन लगातार एलएसी को बदलने की कोशिश कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ कोविड-19 से निपटना भी बड़ी चुनौती है.  नौसेना दिवस के मौके पर नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा कि भारतीय नौसेना सभी तरह की चुनौतियों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है. 

एडमिरल कर्मबीर सिंह ने कहा कि नौसेना को मजबूत करने के लिए स्मेश-2000 राइफल और एंटी ड्रोन उपकरण खरीदे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि नौसेना को मजबूत करने के लिए एयरक्राफ्ट कैरियर काफी जरूरी है. उन्होंने कहा कि 2008 से ही चीन के तीन वॉरशिप इंडियन ओशियन में हैं. उन्होंने कहा कि आर्मी और एयरफोर्स की जरूरत के हिसाब से P-8I एयरक्राफ्ट को कई जगहों पर तैनात किया गया है. 

एडमिरल कर्मबीर सिंह ने कहा कि भारतीय नौसेना आर्मी और एयरफोर्स के साथ पूरे तालमेल के साथ काम कर रही है. उन्होंने कहा नौसेना के दो ड्रोन एक वक्त सर्विलांस पर लगे हैं. 24 घंटे दुश्मन पर निगरानी रखी जा रही है. उन्होंने कहा अगर किसी भी वक्त आर्मी या एयरफोर्स नॉर्थईस्ट में भी सर्विलांस या किसी भी तरह की मदद मांगती है तो जरूर की जाएगी.