logo-image

काबुल में 300 भारतीयों के अपहरण की खबर का क्या है सच? जानिए जवाब

तालिबान के कब्जे वाले अफगानिस्‍तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में भारतीयों के अपहरण की खबर को गलत बताया जा रहा है

Updated on: 21 Aug 2021, 07:55 PM

नई दिल्ली:

तालिबान के कब्जे वाले अफगानिस्‍तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में भारतीयों के अपहरण की खबर को गलत बताया जा रहा है. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ( DSGMC) के अध्यक्ष मनजिंदर एस सिरसा ने रविवार को कहा कि अफगानिस्तान में गुरुद्वारा परिसर में मौजूद करीब 300 सिख पूरी तरह से सुरक्षित हैं. उनके साथ अपहरण जैसी कोई घटना नहीं हुई है. मनजिंदर ने कहा कि ऐसी घटना के संबंध में कोई भी रिपोर्ट झूठी है. वहीं, भारत सरकार से जुड़े सूत्रों ने भी अपहरण की खबरों को गलत बताया है. 

यह खबर भी पढ़ें- अफगानिस्तान: काबुल से 85 भारतीयों को लेकर आज स्वदेश लौटेगा C-17 विमान

अफगानिस्तान में हालात बेहद बिगड़े हुए हैं

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से हालात बेहद बिगड़े हुए हैं, वहीं तालीबानी आतंक के बीच दिल्ली गुरुद्वारा परिसर की ओर से उधर सिखों के अपहरण की घटना का खंडन किया गया है. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि, हमारे सभी परिवार सुरक्षित हैं, गुरुद्वारे के अंदर हैं, हालांकि कल कुछ हलचल हुई थी. करीब 300 लोग बिल्कुल सुरक्षित हैं। हमारे सभी लोग सुरक्षित व किसी के साथ कोई घटनाएं नहीं हुईं, 150 लोगों की बातचीत चल रही है वह गुरुद्वारे परिसर में नहीं थे वह अलग अलग जगह थे. गुरुद्वारे के अंदर और आस पास की जगह पर जो लोग रुके हैं, वह बिल्कुल सुरक्षित हैं. निरंतर मैं उनसे संपर्क में हूं. दरअसल तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान के लोग बेहद डरे हुए हैं, दूसरी ओर अफगानिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यक परिवार मदद की गुहार लगा रहे हैं.

यह खबर भी पढ़ें- अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए जारी किया अलर्ट- काबुल एयरपोर्ट जाना सुरक्षित नहीं

काबुल एयर पोर्ट पर सैकडों की संख्या में लोग अफगान छोड़ने के लिए इंतजार कर रहें हैं, लेकिन तालिबानियों के कारण सम्भव नहीं हो सका है. हाल में अफगानिस्तान से आई तस्वीरों ने देश भर के लोगों को विचलित किया है. दिल्ली में रह रहे अफगानिस्तानी नागरिक भी लगातार अपने लोगों की मदद के लिए भारत सरकार से मदद मांग रहे हैं.