logo-image

भारत में बनी दवाईयां पहुंच रही थी ISIS जिहादियों के पास, इटली पुलिस ने पेन किलर्स के जखीरे को पकड़ा

इडली पुलिस ने दवाईयों से भरे 3 ऐसे कंटेनर को जेनेवा बंदरगाह से पकड़ा है जिसमें भारी मात्रा में भारत में बने पेन किलर्स मौजूद थे।

Updated on: 11 May 2017, 01:14 PM

नई दिल्ली:

इटली पुलिस ने दवाईयों से भरे 3 ऐसे कंटेनर को जेनेवा बंदरगाह से पकड़ा है जिसमें भारी मात्रा में भारत में बने पेन किलर्स मौजूद थे। मीडिया रिपोट्स में दावा किया गया है कि ये दवाइयां खतरनाक आतंकी संगठन आईसआईएस को समुद्री रास्ते के जरिए भेजी जा रही थी।

रिपोर्ट के मुताबिक 37 मिलियन ट्रामाडोल टेबलेट जिसकी कीमत करीब 75 मिलियन डॉलर है उसे तीन कंटनरों में भरकर सीरिया भेजा जा रहा था। ट्रामाडोल एक पेन किलर है। अंदेशा जताया जा रहा है कि आईएसआईएस अपने लड़ाकों को ये पेन किलर देने के लिए मंगवा रहा था।

एक ब्रिटिश अखबार ने इटली के एक जांच अधिकारी के हवाले से बताया है कि इडली के जांच अधिकारियों ने जिस दवाईयों से भरे कंटनेर को पकड़ा है वो दवाईयां भारतीय दवा कंपनी ने बनाई है।

ये भी पढ़ें: मातम में बदला खुशी का माहौल, मैरिज हॉल की दीवार गिरने से 4 बच्चों समेत 25 की मौत

ये दवाईयां भारतीय कंपनी ने दुबई के एक निर्यातक को बेची थी। जांचकर्ता के मुताबिक जब दवाईयों से भरा कंटनेर भारत से श्रीलंका पहुंचा तो जांच में पता चला कि मालवाहक के पास उस माल से जुड़े हुए दस्तावेज नहीं थे। दस्तावेज नहीं दिखा पाने की वजह से इसे इडली पुलिस ने जेनेवा में पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें: महात्मा गांधी के पोते गोपाल गांधी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना सकता है विपक्ष