logo-image

कर्नाटक में ढाई करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त

कर्नाटक में ढाई करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त

Updated on: 25 Sep 2021, 10:35 AM

बेंगलुरु:

कर्नाटक पुलिस ने ड्रग्स मामले में एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है और शैंपेन की बोतलों में तस्करी कर लाए जा रहे 2.5 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए हैं। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। प्रतिबंधित पदार्थ में 2,500 ग्राम एमडीएमए क्रिस्टल पाउडर भी शामिल है।

ड्रग्स के स्रोत का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार, आरोपी को उस समय पकड़ा गया जब वह एचबीआर लेआउट में यूसुफ मस्जिद सर्विस रोड के पास ड्रग्स बेच रहा था।

ड्रग्स से भरी शैंपेन की एक बोतल 60 से 70 लाख रुपये में बिकी। बिचौलिया इसे छोटे-छोटे पैकेटों में पैक कर ग्राहकों को बेच देता था।

आरोपी की पहचान आइवरी कोस्ट के रहने वाले 28 वर्षीय दोसु खलीफ के रूप में हुई है। खलीफ के पास से एक मोबाइल और एक दोपहिया वाहन भी बरामद किया गया है।

खलीफ तीन साल पहले टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हालांकि पुलिस ने उसके पास से वीजा या पासपोर्ट हासिल नहीं किया है। वह शैंपेन की बोतलों में पैक पाउडर के रूप में ड्रग्स लाता था। वह गोवा में ड्रग्स की खरीद करता था और उन्हें बेंगलुरु लाता था।

उसे 2019 और 2020 में बेंगलुरु पुलिस द्वारा दो मौकों पर मादक पदार्थ बेचने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा कि हालांकि जमानत मिलने के बाद भी उसने नशीली दवाओं की तस्करी जारी रखी।

घर के मालिक को आरोपी के वीजा और पासपोर्ट की पुष्टि किए बिना अपना घर किराए पर देने का नोटिस भी दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.