logo-image

बाज नहीं आएगा पाकिस्तान: अब J&K के आरएस पुरा सेक्टर में दिखा ड्रोन, BSF जवानों ने खदेड़ा

अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में लगा पाकिस्तान भारतीय सरजमीं पर नजर रखने के लिए चीन के खिलौनों का सहारा ले रहा है

Updated on: 10 Dec 2020, 08:35 AM

नई दिल्ली:

कहते हैं कि कुत्ते की दुम कभी सीधी नहीं हो सकती, पाकिस्तान का हाल भी कुछ ऐसा ही है. बार-बार पिटने और मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. आतंकवाद को मजहज मानने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में लगा पाकिस्तान भारतीय सरजमीं पर नजर रखने के लिए चीन के खिलौनों का सहारा ले रहा है. सरहद पर एक बार फिर पाकिस्तान ने भारतीय सरजमीं पर ड्रोन से घुसपैठ की कोशिश की है. जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया है.

यह भी पढ़ें: प्रो-खालिस्तान संगठन ने आज भारतीय दूतावासों को बंद करने की बनाई योजना

पाकिस्तान चीन के खिलौनों के दम पर भारतीय सरजमीं के अंदर की हलचल का पता लगाना चाहता है, ताकि आतंकवादियों को आसानी से सीमापार पहुंचाने में कामयाब हो सके. मगर उसकी यह चाल भारतीय जवानों द्वारा हर बार नाकामयाब कर दी जाती है. बीती रात भी पाकिस्तान ने यही चाल चली, जिसमें वह कामयाब नहीं हो पाया. जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में कल रात अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन की आवाजाही देखी गई. भारतीय सैनिकों की नजर पड़ते ही पाकिस्तानी ड्रोन लौट गया. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पर सतर्क सैनिकों ने ड्रोन को देखते ही गोलीबारी कर दी, जिसके बाद ड्रोन वापस चला गया. 

यह भी पढ़ें: भारत ने बेशर्म पाकिस्तान को फिर लगाई लताड़, UN में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर खरी-खोटी 

इससे पहले 28 नवंबर की रात 9 बजे जम्मू के अरनिया सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में अंदर आने की कोशिश की. हालांकि पहले से मुस्तैद बीएसएफ जवानों ने देखते ही 10 से 15 राउंड फायरिंग कर दी, जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की तरफ वापस लौट गया. पाकिस्तानी ड्रोन सरहद से 200 मीटर के आसपास आसमान में था. इससे पहले सांबा सेक्टर में पाकिस्तान का ड्रोन नजर आया था.