News Nation Logo
Banner

दिल्ली में कटा अबतक का सबसे बड़ा चालान, 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का इस शख्स ने भरा जुर्माना

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में एक ट्रक मालिक से 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का चालान काटा गया. 5 सितंबर को दिल्ली में ओवरलोडिंग ट्रक होने की वजह से चालान काटा गया.

By : Nitu Pandey | Updated on: 10 Sep 2019, 11:05:08 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

नए मोटर व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle act 2019) लागू होते ही देश के कई हिस्सों से रोजाना चालान की अजीबो-गरीब खबर आ रही है. कही कोई भारी रकम की वजह से गाड़ी को पुलिस के हवाले करके चला आ रहा है तो कही विरोध में गाड़ियों में आग लगा दे रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में अबतक का सबसे बड़ा चालान काटा गया है.

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में एक ट्रक मालिक से 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का चालान काटा गया. 5 सितंबर को दिल्ली में ओवरलोडिंग होने की वजह से 70 हजार का चालान काटा गया. इसके बाद ट्रक में ज्यादा माल लादने को लेकर 70 हजार का चालान और काटा गया. सब मिलाकर उससे 1 लाख 41 हजार 700 का चालान काटा गया. जिसे उसने 9 सितंबर को रोहिणी कोर्ट में भुगतान कर दिया.

इसे भी पढ़ें:हजरत हुसैन की याद में अकीदत के फूल पेश करने के लिए जयपुर में 250 साल से निकलते हैं विशेष ताजिये

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ट्रक मालिक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है. चालान कटने के बाद उसने बिना किसी विरोध के चालान का भुगतान दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में कर दिया.

बता दें कि 1 सितंबर को मोदी सरकार ने संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया. नए नियम को लागू हुए 10 दिन हो गए. ऐसा कोई दिन नहीं गुजरा कि चालान को लेकर खबरें सामने ना आई हो. नए एक्ट में जुर्माने (चालान) की राशि में भारी बढ़ोतरी के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से मोटी रकम चालान के तौर पर आ रही है.

और पढ़ें:पाकिस्तान के डोजियर में राहुल के बयान का जिक्र, निर्मला सीतारमण ने की आलोचना

वहीं आज गुजरात सरकार ने नियम में कुछ बदलाव करके लोगों को राहत दी है. विजय रुपाणी सरकार ने चालान की दर कम कर दी है. गुजरात में बिना हेलमेट पर 1000 रुपये की जगह 500 रुपये का जुर्माना होगा. इसके अलावा अब कार में बिना सीट बेल्ट 1000 रुपये की बजाय 500 रुपये का जुर्माना होगा.

First Published : 10 Sep 2019, 11:05:08 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो