News Nation Logo

UP में रिटायर्ड कर्नल के घर छापा, करोड़ों की नकदी के साथ हथियार और मांस बरामद

News Nation Bureau | Edited By : Narendra Hazari | Updated on: 30 Apr 2017, 04:15:57 PM
पूर्व कर्नल के घर से बरामद जानवरों की खोपड़ी और सींग

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक पूर्व कर्नल के घर पर डीआरआई (डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) के छापे में करोड़ों रुपये की नकदी और हथियार के साथ वन्य जीवों की खाल, खोपड़ी, सींग और 100 किलों से ज्यादा मांस बरामद हुआ है। 

डीआरआई टीम ने मेरठ में रहने वाले पूर्व कर्नल देवेंद्र कुमार और उनके बेटे के नेशनल शूटर प्रशांत बिश्नोई के घर पर गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारा। छापे में पुलिस ने  40 राइफल्स और पिस्टल के साथ करीब 50 हजार कारतूस बरामद किए हैं। इसके साथ ही दुर्लभ और प्रतिबंधित वन्य जीवों का 117 किलोग्राम मांस बरामद हुआ है।

डीआरआई की टीम ने यह कार्रवाई शनिवार सुबह 11.30 बजे शुरू की थी जो कि देर रात तक चली। टीम ने सभी सामान को जब्त कर लिया है।

और पढ़ें: अजित डोभाल ने संभाली एंटी नक्सल ऑपरेशन की कमान, सड़कों की सुरक्षा से हटाए गए जवान

टीम ने पूर्व कर्नल के घर से 1 करोड़ रुपये नकद भी बरामद किया है और तेंदुए की खाल के अलावा सांभर, एक दर्जन से ज्यादा काले हिरण की सींग, खोपड़ी के साथ एक बड़े कंटेनर में रखा वन्य जीवों का 117 किलो मांस भी जब्त किया है।

कर्नल का बेटा हुआ फरार

सीनियर इंटेलीजेंस अफसर मनोज कुमार ने जानकारी दी है कि फिलहाल मामले में किसी तरह की कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस टीम प्रशांत बिश्नोई की तलाश कर रही है और उसके घर के बाहर फोर्स तैनात है।

और पढ़ें: गैंगरेप और डबल मर्डर में पुलिस ने लगाया महिला के पति पर इल्जाम, अब सामने आई नई कहानी

First Published : 30 Apr 2017, 09:26:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.