logo-image

भारत की राष्ट्रपति ने श्रीलंकाई समकक्ष को बधाई दी

भारत की राष्ट्रपति ने श्रीलंकाई समकक्ष को बधाई दी

Updated on: 30 Jul 2022, 02:05 AM

कोलंबो:

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को अपने श्रीलंकाई समकक्ष रानिल विक्रमसिंघे को बधाई दी, जिन्हें राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे के बाद संसद द्वारा चुना गया था।

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, मैं श्रीलंका की संसद द्वारा आपके हाल ही में श्रीलंका के 8वें राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर आपको बधाई देती हूं।

मैं आपकी सफलता की कामना करती हूं क्योंकि आप श्रीलंका के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ पर अपने उच्च पद की जिम्मेदारियों और चुनौतियों को स्वीकार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, एक करीबी पड़ोसी के रूप में, भारत हमारे पड़ोसी पहले द्वारा निर्देशित आर्थिक संकट से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने में श्रीलंका के लोगों की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुर्मू ने कहा, मुझे उम्मीद है कि साझा विरासत और लोगों के बीच गहरे संबंधों पर आधारित हमारे दोनों देशों के बीच लंबे समय से चली आ रही द्विपक्षीय साझेदारी और मजबूत होगी।

मंगलवार को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विक्रमसिंघे को बधाई दी और कहा कि भारत स्थापित लोकतांत्रिक साधनों के माध्यम से स्थिरता और आर्थिक सुधार के लिए द्वीप राष्ट्र के लोगों की खोज का समर्थन करना जारी रखेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.