logo-image

डॉ. विवेक बिंद्रा ने की पीसी, संदीप महेश्वरी विवाद पर दी सभी जानकारी

मीडिया से बात करते हुए कहा विवेक बिंद्रा ने संदीप माहेश्वरी को चुनौती देते हुए कहा कि उनके द्वारा लगाए गए आरोपों को साबित करें.

Updated on: 11 Apr 2024, 08:26 PM

नई दिल्ली:

बड़ा बिजनेस डॉट कॉम के डायरेक्टर एवं सीईओ डॉ. विवेक बिंद्रा ने एक प्रेस कॉन्फेंस की है. इस पीसी के जरिए उन्होंने मोटिवेशनल स्पीकर संदीप महेश्वरी से चल रहे विवाद के बारे में जानकारी साझा की. मीडिया से बात करते हुए विवेक बिंद्रा ने कहा कि उन्होंने संदीप महेश्वरी के खिलाफ मानहानी का केस किया है. जिसके खिलाफ वो हाईकोर्ट गए थे. लेकिन कोर्ट ने उनकी मांग को खारिज करते हुए ट्रायल कोर्ट जाने का निर्देष दिया. बाद में मीडिया के जरिए पता चला कि उनको हाईकोर्ट और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से भी झटका लगा है. मानहानी केस के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि फरीदाबाद कोर्ट ने विवेक बिंद्रा और संदीप महेश्वरी दोनों को एक दूसरे के खिलाफ कुछ भी बोलने से मना किया है. 

विवेक बिंद्रा का कहना है कि पहली नजर में कोर्ट ने संदीप महेश्वरी के गलत काम को माना है. इसके बाद उन्हें जनता के बीच बयान देने से मना किया है. कोर्ट ने कहा है कि जनता के बीच जो भी बातें चल रही है उसके बारे में बचाव कर सकता हूं. डॉ. विवेक बिंद्र ने कहा कि फरीदाबाद कोर्ट ने 5 मार्च 2024 को सुनवाई में कहा कि संदीप महेश्वरी के द्वारा स्कैम, स्टॉप स्कैम बिजनेस जैसे शब्दों की वजह से उनकी छवी खराब हुई. विवेक बिंद्रा ने कहा कि उनसे लड़ने की जगह पर मैंने कोर्ट का सहारा लिया.  कोर्ट मामले की सुनवाई कर रही है और हर दिन हमारे पक्ष में सुनवाई हो रही है. 5 फरवरी 2024 को फरीदाबाद कोर्ट ने माना कि इससे मुझे हानि हुई.

ट्रांसपेरेंट तरीके से काम

मीडिया से बात करते हुए कहा विवेक बिंद्रा ने संदीप माहेश्वरी को चुनौती देते हुए कहा कि उनके द्वारा लगाए गए आरोपों को साबित करें. वहीं अन्य आरोपों के बारे में बात करते हुए कहा कि हमारा बिजनेस पोंजी स्कीम नहीं है हमारा बिजनेस सिंगल लेवल का है. हम ट्रांसपेरेंट तरीके से काम करते हैं. जिस तरह एलआईसी में काम के अनुसार क्लब बनाए गये हैं उसी तरह हमारे क्लब हैं. यहां आप क्वालिफाई करने के बाद ही ऊपर आ सकते हैं. 

100 से ज्यादा अवॉर्ड

बड़ा बिजनेस के सीईओ डॉ.विवेक बिंद्रा ने अपने बारे में बात करते हुए कहा कि आज हम 12 विश्व रिकॉर्ड बना चुके हैं. इसे पैसे देकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से नहीं खरीदा है. हम जब भी टेन डे एमबीए का विडियो फ्री में लेकर आते हैं तो ये ट्विटर पर ट्रेंड करने लगता है. हमें 100 से ज्यादा अवॉर्ड मिल चुके हैं और इसे खरीदा नहीं है. आज हजारों की संख्या में लोग हमारे साथ काम कर रहे हैं

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए कर रहे हैं काम

इसके साथ ही इकॉनॉमिक ओफेंस विंग(ईओडब्ल्यू) में अपने खिलाफ कंप्लेन के बारे में जवाब देते हुए कहा कि उन्हें अब तक कोई नोटिस नहीं मिला है. जिस दिन सवाल किया जाएगा हम सारी जानकारी लेकर पहुंच जाएंगे. संदीप माहेश्वरी के द्वारा लगाए गये आरोप के बारे में कहा कि वो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और इसके जरिए रेवेन्यू जमा कर रहे हैं.