logo-image

पाकिस्तान के करतारपुर जाने वाले पहले जत्थे में शामिल होंगे मनमोहन सिंह, पीएम मोदी और कोविंद पर सस्पेंस

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने मनमोहन सिंह को इस जत्थे में शामिल होने का न्योता दिया था, जिसे मनमोहन सिंह ने स्वीकर कर लिया है.

Updated on: 03 Oct 2019, 04:00 PM

highlights

  • सीएम अमरिंदर सिंह ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को करतारपुर कॉरिडोर के लिए दिया न्योता
  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह करतापुर कॉरिडोर जाने वाले पहले जत्थे में होंगे शामिल
  • पीएम मोदी और रामनाथ कोविंद निमंत्रण स्वीकार किया लेकिन सुल्तानपुर लोधी कार्यक्रम में शामिल होने पर सस्पेंस

नई दिल्ली:

पंजाब समेत पूरे देश भर में 550वें प्रकाश पर्व की तैयारी जोर शोर से चल रही है. इस बार प्रकाश पर्व सिख श्रद्धालुओं के लिए और खास होगी क्योंकि पाकिस्तान में स्थिति कारतारपुर साहिब गुरुद्वारा खुल जाएगी. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former Prime Minister Manmohan Singh) करतापुर साहिब जाने वाले पहले सिख जत्थे में शामिल होंगे.

गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने मनमोहन सिंह को इस जत्थे में शामिल होने का न्योता दिया था, जिसे मनमोहन सिंह ने स्वीकर कर लिया है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी निमंत्रण दिया है. जिसे उन्होंने भी स्वीकार कर लिया है.

पंजाब सरकार के प्रवक्ता का कहना है कि पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसे स्वीकार कर लिया है. हालांकि अभी साफ नहीं हो पाया है कि पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद सुल्तानपुर लोधी में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे कि नहीं.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान की नई चाल को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने किया नाकाम, जानें क्या

इससे पहले मनमोहन सिंह को पाकिस्तान की ओर से करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में आने का न्योता मिला था, लेकिन मनमोहन ने इसे अस्वीकर कर दिया था.

बता दें कि 9 नवंबर को पंजाब से करतारपुर साहिब के लिए सिख श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना होगा. जिसका नेतृत्व खुद पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे.