News Nation Logo

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर डॉ कर्ण सिंह ने लिखी चिट्ठी, CWC को दिया ये बड़ा सुझाव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ कर्ण सिंह का बयान समाने आया है. उन्होंने मनमोहन सिंह की चेयरमैनशिप में कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक बुलाकर जल्द फैसला लेने को कहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Jul 2019, 07:32:47 PM
डॉ कर्ण सिंह (फाइल फोटो)

डॉ कर्ण सिंह (फाइल फोटो)

highlights

  • डॉ कर्ण सिंह ने कांग्रेस को दिया सुझाव
  •  मनमोहन सिंह की चेयरमैनशिप में CWC की हो बैठक
  • जल्द अध्यक्ष और चार संभागों के लिए उपाध्यक्ष बनाया

नई दिल्ली:

कांग्रेस में इन दिनों इस्तीफे की झड़ी लगी हुई है. राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से अबतक दर्जनों नेताओं ने अपना पद छोड़ दिया है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ कर्ण सिंह का बड़ा बयान समाने आया है. उन्होंने मनमोहन सिंह की चेयरमैनशिप में कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की बैठक बुलाकर जल्द फैसला लेने को कहा है. उन्होंने कहा कि जल्द एक अध्यक्ष और चार संभागों के लिए उपाध्यक्ष बनाया जाए. 

कांग्रेस नेता कर्ण सिंह ने कहा, 'मैं 25 मई को राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी में भ्रम और भटकाव की स्थिति को देखर भौचक्का रह गया. उनके साहसिक फैसले का सम्मान करने के बजाय एक महीने से उनका इस्तीफा वापस लेने की विनती करने में समय बर्बाद कर दिया गया.'

इसे साथ ही उन्होंने पत्र में लिखा है कि राहुल गांधी से इस्तीफा लेने के लिए दबाव नहीं बनाना चाहिए था. उनके इस्तीफे के छह हफ्ते बाद भी कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जा सकी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने पत्र लिखकर CWC से यह मांग की है कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में कराई जाए और पार्टी पूरब, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण के हिसाब से चार जोन के लिए चार कार्यकारी अध्यक्ष चुनना चाहिए.

इसे भी पढ़ें:भारत की हिमा दास ने एक हफ्ते के अंदर जीता दूसरा स्वर्ण पदक, महज इतने सेकंड में पूरी की रेस

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया और पार्टी की मुंबई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद एम. देवड़ा ने रविवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. राहुल गांधी के पद छोड़ने के बाद से ही देश भर से पार्टी पदाधिकारियों के विरोध और इस्तीफे का दौर चल रहा है. कांग्रेस ने 19 जून को ही राज्य इकाई के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव और कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खंडारे को छोड़कर कर्नाटक कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया था.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 08 Jul 2019, 05:55:41 PM