News Nation Logo

डॉ. कफील खान बर्खास्त, BRD अस्पताल में बच्चों की मौत मामले में योगी सरकार का एक्शन

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बाबा राघव दाव (BRD) मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. योगी सरकार ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी डॉक्टर कफील खान को बर्खास्त कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 11 Nov 2021, 12:41:54 PM
Dr. Kafeel Khan

डॉ. कफील खान (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • 2017 में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुआ था हादसा
  • यूपी सरकार पहले ही कर चुकी थी डॉ. कफील को निलंबित
  • डॉ. कफील ने आईएमए से भी मांगी थी मदद

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बाबा राघव दाव (BRD) मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. योगी सरकार ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी डॉक्टर कफील खान को बर्खास्त कर दिया है. इससे पहले उन्हें निलंबित किया जा चुका था. चार साल पहले गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुए इस हादसे में ऑक्सीजन की कमी के कारण बच्चों की मौत हो गई थीं. कफील खान के ऊपर जो आरोप लगे थे उस मामले की जांच एक कमेटी कर रही थी. इस मामले में चिकित्सा विभाग की ओर से कार्रवाई करते हुए उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. 

क्या था मामला  
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अगस्त 2017 में ऑक्सीजन की कमी के कारण 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हुई थी. योगी सरकार ने इस मामले में डॉ. कफील खान को निलंबित कर दिया था. इस मामले में 9 लोगों पर आरोप लगा था. इस मामले में अपना निलंबन खत्म करने के लिए डॉ. कफील ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) से मदद मांगी थी.

योगी सरकार ने इस मामले में पिछले साल 24 फरवरी को विभागीय जांच का आदेश वापस  ले लिया था. इस मामले को लेकर डॉ. कफील खान ने निलंबन के मामले में कोर्ट ने सात दिसंबर को अगली तारीख दी है. अभी उन्हें बर्खास्तगी के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है. कोर्ट पर भरोसा है. बर्खास्तगी के खिलाफ भी कोर्ट जाएंगे.

First Published : 11 Nov 2021, 12:26:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.