logo-image

भागवत किशनराव कराड ने वित्त राज्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

भागवत किशनराव कराड ने वित्त राज्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

Updated on: 08 Jul 2021, 03:35 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद भागवत किशनराव कराड ने गुरुवार को वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री का पदभार संभाल लिया।

कराड ने अनुराग ठाकुर का स्थान लिया है, जिन्हें सूचना और प्रसारण मंत्री बनाया गया है।

उन्होंने महत्वपूर्ण चरण में वित्त मंत्रालय के राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला है क्योंकि अर्थव्यवस्था कोविड की दूसरी लहर के बीच संघर्ष कर रही है।

पिछले महीने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और तत्कालीन वित्त राज्य मंत्री ठाकुर ने व्यवसायों और स्वास्थ्य सेवा प्रणाली का समर्थन करने के लिए कई नए उपायों की घोषणा की थी। हालांकि, उद्योग के हितधारकों द्वारा और कदम उठाने की मांग की गई है और उम्मीद है कि मंत्रालय आने वाले समय में और घोषणाएं कर सकता है।

पेशे से डॉक्टर 64 वर्षीय कराड पहली बार राज्यसभा के सदस्य बने हैं। सार्वजनिक सेवा में सक्रिय, उन्होंने औरंगाबाद नगर निगम के मेयर और मराठवाड़ा कानूनी विकास निगम के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया है।

एमबीबीएस की डिग्री के अलावा, मंत्री ने जनरल सर्जरी में एमएस, पीडियाट्रिक सर्जरी में एमसीएच और डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय और मुंबई विश्वविद्यालय से जनरल सर्जरी में एफसीपीएस किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.