logo-image

भाजपा और आम आदमी पार्टी की सरकारें सत्ता-ताकत का प्रदर्शन करके पुलिस का कर रही है दुरुपयोग : अनिल चौधरी

भाजपा और आम आदमी पार्टी की सरकारें सत्ता-ताकत का प्रदर्शन करके पुलिस का कर रही है दुरुपयोग : अनिल चौधरी

Updated on: 07 May 2022, 02:25 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों सरकारों पर पुलिस का दुरुपयोग कर बदले और प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि शुक्रवार को कहा कि यह पहले ही स्पष्ट हो गया था जब पंजाब पुलिस ने दिल्ली में कांग्रेस नेता अलका लांबा और गाजियाबाद में कवि डॉ कुमार विश्वास के दरवाजे पर दस्तक दी थी और भाजपा शासित असम सरकार ने गुजरात के विधायक दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को राजनीतिक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक देश में तानाशाह सरकारें अपना अधिपत्य और प्रशासनिक ताकत का बदले की भावना से प्रयोग कर रही है। दिल्ली में पंजाब पुलिस द्वारा भाजपा के तेजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी भाजपा की असहिष्णुता और आम आदमी पार्टी की सरकार के पुलिस राज का बर्बर उदाहरण है, दोनों विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए कठोर कदम उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस नफरत फैलाने वालों और मोंगा जैसी सांप्रदायिक बढ़ाने वाली को भड़काने वालों का समर्थन नहीं करेगी।

अनिल कुमार ने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद के कहने पर पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार गंभीर मुद्दों पर ध्यान केन्द्रित करने के बजाय प्रतिशोध की राजनीति कर रही है, जबकि दिल्ली भाजपा अध्यक्ष संदेहजनक प्रवृति के बग्गा को जमानत देने के लिए दिल्ली पुलिस पर दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति सामाजिक अशांति पैदा करने की कोशिश करके एक मुख्यमंत्री को धमकाता हैं तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, परंतु यह कार्यवाही राजनीतिक रुप से बदला चुकाने वाली नहीं हो जबकि भाजपा और आप सरकार ठीक बदले की भावना से एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

अनिल कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पंजाब के लोगों को सब कुछ मुफ्त में देने के खोखले वायदे किए अब उन्हें अपने वायदों को पूरा करने के लिए कठिन वास्तविकता का सामना करना पड़ रहे हैं। पंजाब में केजरीवाल अपने किए गए वायदों को पूरा नहीं करने की बजाय लोगों का ध्यान भटकाने का काम कर रहे है। केजरीवाल न केवल दिल्ली में, बल्कि पंजाब के मामलों में एक अतिरिक्त-संवैधानिक प्राधिकरण के रूप में आम आदमी पार्टी के कुशासन की आलोचना करने वालों को परेशान करने और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए उनके खिलाफ विरोधात्मक कार्रवाई कर रहे है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.