logo-image

रिटायर डीटीसी बसों में लगती आग से सीएम के झूठे डेवलपमेंट मॉडल का पदार्फाश : अनिल कुमार

रिटायर डीटीसी बसों में लगती आग से सीएम के झूठे डेवलपमेंट मॉडल का पदार्फाश : अनिल कुमार

Updated on: 25 Apr 2022, 01:45 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दिल्ली में डीटीसी बसों में आग लगने की घटनाओं पर दिल्ली कांग्रेस ने दिल्ली सरकार पर हमला बोला है। दिल्ली कांग्रेस के अनुसार, पहाड़गंज पुल पर डीटीसी की एक और बस में आग लगने से दिल्ली की बसों में सफर करने वालों में अपनी सुरक्षा को लेकर भय का माहौल पैदा हो गया है, आग की चपेट में आने वाली डीटीसी की बस की यह इस महीने की चौथी घटना है।

अनिल चौधरी ने कहा, डीटीसी बेड़े से बसे घटती जा रही है और दिल्ली सरकार द्वारा पिछले आठ वर्षो में डीटीसी के बेड़े में एक भी बस नहीं जोड़ी गई है। डीटीसी आज भी 2010 से पहले कांग्रेस सरकार द्वारा खरीदी गई लो-फ्लोर बसों को चलाती है और ये बसें लगभग लगभग रिटायर हो गई हैं।

उन्होंने कहा, डीटीसी की सड़कों पर मौजूद 3442 में सभी बसें ओवरएज हो चुकी हैं और जब ऐसी बसों को सड़कों पर उतारा जाता है, तब बसें या तो बीच सड़क पर ही खराब हो जाती हैं, जिससे सड़कों पर घंटों जाम लग जाता है या बस में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं। अंबेडकर नगर डिपो में आग की चपेट में आने वाली 25 बसें डिपों में खड़ी हैं।

उन्होंने कहा, पिछले सात वर्षो में अनेक डीटीसी बसों में आग लग चुकी है, लेकिन वें इस ओर कोई ध्यान ही नहीं दे रहे हैं, सरकार यात्रियों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है। सरकार दिल्लीवासियों को बेवकूफ बना रही है कि नई बसें डीटीसी के बेड़े में जल्द जोड़ी जाएंगी। सरकार की 1000 लो-फ्लोर बसें खरीद में किए जा रहे भ्रष्टाचार की पोल खुल चुकी थी, इसलिए उन्हें अपनी इस बस खरीद योजना को बंद करना पड़ा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.